Home ट्रेंडिंग Summer Exploring Places: गर्मियों में शिमला-मसूरी की भीड़ से बचकर घूमें इन...

Summer Exploring Places: गर्मियों में शिमला-मसूरी की भीड़ से बचकर घूमें इन दूसरी ठंड़ी जगहों पर, मजा वहां से भी ज्यादा

Summer Exploring Places: अगर आप गर्मी में किसी ठंडी और खूबसूरत जगह की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ये बेस्ट प्लेस सबसे बेहतरीन रहेंगे, आइए जानते हैं।

Summer Exploring Places: गरमी के मौसम में जिसे देखों हर कोई मसूरी शिमला की तरफ भागता है। बस छुट्टियों का मतलब इन हिल स्टेशन की सैर करना होता है, लोगों की भीड़ इस कदर यहां हो जाती है कि ना तो कोई होटल ठीक से मिलता है और ना ही दूसरी कहीं जगह जाकर आप खुल कर मजे कर सकते हैं। रोज के हजारों सैलानी जाकर वहां छुट्टियां मनाते हैं। पर अगर आप इस भीड़ से बचना चाहते हैं।

आप अगर चाहते हैं कि इतने लोगों की भीड़ में नहीं घूमना। तो आज आपके लिए ये खबर बेहद काम की है क्योंकि हम आपके लिए शिमला-मसूरी से भी खूबसूरत जगहों को लेकर आएं है, जहां जाकर आप अपनी गर्मियों के दिन खुलकर एंजॉय कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं

Summer Exploring Places: झारखंड की खूबसूरत जगहें

गर्मियों के दिनों में झारखंड के कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां गर्मी बहुत कम होती है और यहां कई ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन जहां आप घूम भी सकते हैं इसके साथ ही शॉपिंग भी कर सकते हैं। सेल्फी के लिए भी एक से बढ़कर एक लोकेशन है तो चलिए बताते है आपको इन जगहों के बारे में

लोध जलप्रपात

प्रकृति की खूबसूरती से भरपूर बिल्कुल नेचुरल लातेहार जिले में स्थित लोध जलप्रपात गर्मियों में ठंडक और सुकून की इस जगह से आपका वापिस आने का मन नहीं करेगा। यहां जाकर आप खाने पीने की जगहों से लेकर शॉपिंग का भी मजा ले सकते हैं।

नेतरहाट

झारखंड का नेतरहाट चारों तरफ पहाड़ से घीरा है, जहां पर अलग ही सुकून मिलेगा। यहां नेचर की अलग ही सुंदरता दिखती है जो आपका मन मोह लेगी। सबसे बड़ी बात ये है कि ये आपके बजट में होगा यहां सभी चीजें रिजनेबल रेट पर आप खरीद सकते हैं।

रांची

रांची में भी बहुत कम गर्मी पड़ती है साथ ही यहां पर आपको कई वॉटर फॉल मिल जाएंगे। वहां जाकर आपको एक से बढ़कर एक लोकेशन वाली जगहें मिल जाएगी जहां आप आराम से एन्जॉय कर सकते हैं।

जंगल सफारी

झारखंड में नेतरहाट, रांची, हजारीबाग में आप गर्मियों में आकर ठंडे-ठंडे वादियों मजा ले सकते हैं इसके अलावा आप लातेहार में आप जंगल सफारी का आनंद ले सकते हैं।

Also Read- Gurugram Weekend Visiting Places: एग्ज़ाम हो गए खत्म, अब हैं बच्चों के दिन…घुमा लाए गुरुग्राम की ये जगहें…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version