Home ट्रेंडिंग दिल्ली की बसों में महिलाओं की तरफ किन्नर समुदाय के लिए भी...

दिल्ली की बसों में महिलाओं की तरफ किन्नर समुदाय के लिए भी फ्री होगी यात्रा, CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जल्द ही कैबिनेट की बैठक में पास करके इसे लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे सामाजिक परिवेश में किन्नर समाज की काफी उपेक्षा की जाती है

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने किन्नर समुदाय के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बसों में किन्नर समाज के लोगों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। सीएम ने कहा कि ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। उन्हें भी समान अधिकार मिलना चाहिए। केजरीवाल के इस ऐलान के बाद अब दिल्ली की बसों में महिलाओं की तरफ किन्नर समुदाय भी फ्री में सफर कर सकेंगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जल्द ही कैबिनेट की बैठक में पास करके इसे लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे सामाजिक परिवेश में किन्नर समाज की काफी उपेक्षा की जाती है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे समाज में किन्नर समाज के लोगों को अपमान का शिकार होना पड़ता है, ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे भी इंसान हैं और उन्हें समानता का अधिकार है।”

ये भी पढ़ें- दिल्ली HC ने अविवाहित गर्भवती युवती को गर्भपात कराने की अनुमति देने से किया इनकार

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली की बसों में अब किन्नरों के लिए भी सफर निशुल्क होगा। जल्द ही इसे कैबिनेट से पारित करके लागू कर दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि इस फैसले से किन्नर समाज के लोगों को काफी फायदा होगा। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की बसों में महिलाओं के लिए यात्रा निशुल्क है। महिलाओं के लिए यह योजना अक्टूबर 2019 में शुरू की गई थी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version