Valentine Horoscope 2024: इस वेलेंटाइन डे इन राशियों पर बरसेगा प्यार, जानें लव राशिफल

Valentine Horoscope: प्रेम के लिए सभी राशियों के जातक का स्वभाव बहुत कुछ उनके राशि आधारित तत्व पर निर्भर करता है। किसी में भावनाओं की अधिकता होती है तो किसी में रोमांस की अधिकता होती है।

Valentine Horoscope 2024: प्रेम अगर निस्वार्थ किया जाए तो प्यार व्यक्ति ताकत बन जाता है। मगर कई बार प्रेम के रास्ते में भी रुकावट आ जाती है। अगर ज्योतिष के अनुसार अपनी राशियों की गणना के हिसाब से प्रेम की अभिव्यक्ति की जाए तो प्रेम और भी सरल हो जाता है। प्रेम के लिए सभी राशियों के जातक का स्वभाव बहुत कुछ उनके राशि आधारित तत्व पर निर्भर करता है। किसी में भावनाओं की अधिकता होती है तो किसी में रोमांस की अधिकता होती है। अब वेलेंटाइन वीक आने में कुछ ही दिन बचे हैं। आइए जानते हैं किन राशियों के जातकों को वेलेंटाइन ने उनका प्यार मिलेगा और किसका रिश्ता और मजबूत होगा…

इन राशियों के जातक करते हैं सच्चा प्यार

ज्योतिष के अनुसार, जल तत्व का प्रतिनिधित्व करने के कारण वृश्चिक, मीन और कर्क राशि के जातक काफी भावनात्मक होते हैं। यही कारण है कि अपने पार्टनर से ये उसी स्तर के इमोशनल सपोर्ट की अपेक्षा भी करते हैं। अगर उन्हें रिश्ते में इमोशनल सपोर्ट नहीं मिलता तो उनकी अपने पार्टनर से नहीं बनती और इसी कारण झगड़े भी होने लगते हैं।

राशियों के हिसाब से Love Horoscope

Aries (मेष): केपी बताते हैं कि मेष राशि के जातक एक्शन ओरिएंटेड होते हैं। इस कारण अपने गुण धर्म से मिलते हुए राशियों से इनकी खूब पटती है। मेष राशि की सिंह, धनु और मीन राशि के पार्टनर से बनती है। अगर आप में राशि के जातक हैं तो आप धनु, मीन और सिंह राशि के पार्टनर से प्रेम की अभिव्यक्ति कर सकते हैं। इनके साथ आपके रिश्ते मजबूत बनेंगे।

Tauras (वृषभ): वृषभ राशि की कन्या, मकर और कुंभ राशि से अच्छी बनती है। इनके अलावा बाकी की राशियों स्वभाव अलग होने के कारण रिश्तों में तनाव होना लाज़मी है। अगर आप वृषभ राशि के जातक हैं तो कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों से प्रेम करना आपके लिए भविष्य में अच्छे रिश्ते बनाने में सहयोग मिलेगा।

Gemini (मिथुन): मिथुन राशि वालों को घूमना फिरना और रोमांस खूब पसंद होता है। इस राशि के जातकों का तुला, कुंभ और कन्या राशि के पार्टनर के साथ अच्छा संबध देखने को मिलता है। अगर मिथुन राशि के जातक हैं तो तुला, कुंभ और कन्या राशि के जातक से प्रेम की अभिव्यक्ति करें।

Cancer (कर्क): केपी बताते हैं कि इस राशि के स्वामी चंद्रमा होते हैं. जिसे मन का कारक भी माना जाता है। यही कारण है कि इस राशि के लोग दिल से ज्यादा सोचते है। इनकी लव लाइफ वृश्चिक, मीन और सिंह के साथ फलती फूलती है।

Leo (सिंह): सिंह राशि के जातक प्रभुत्व वाले होते हैं। इसी कारण इनका इनके गुण धर्म और स्वभाव से मिलते जुलते राशि मेष, धनु और वृश्चिक के साथ ही बनती है। सिंह राशि के जातकों के प्रेम संबंध इन राशियों के जातकों के साथ अच्छे बनते हैं।

Virgo (कन्या): कन्या राशि के जातकों को बातचीत करना खूब भाता है। वो भी खासकर उनके साथ जो इस राशि के हमसफर होते हैं। हालांकि, इनकी वृषभ, मकर और कुंभ राशि वालो के साथ ही ज्यादा पटती है। इस वेलेंटाइन में कन्या राशि के जातक इन राशियों के साथ प्रेम संबंध बना सकते हैं।

Libra (तुला): तुला राशि के जातक की मिथुन, कुंभ और कन्या राशि वालों के साथ खूब बनती है। वेलेंटाइन डे पर तुला राशि वाले लोग इन तीन राशि वाले लोगों के साथ प्रेम के रिश्ते को आगे बढ़ाएं।

Scorpio (वृश्चिक): वृश्चिक राशि जल तत्व प्रधान राशि है। यही कारण है कि इस राशि के जातकों को इनसे मिलते जुलते स्वभाव वाली राशि यानी कर्क, मीन और सिंह से खूब बनती है। प्यार के लिए वृश्चिक राशि के जातकों को इन राशि के जातकों के साथ प्रेम करना चाहिए।

Sagitarius (धनु): धनु राशि के जातक की मेष, सिंह और वृश्चिक राशि वालों से बनती है। इसलिए वेलेंटाइन पर अगर प्रपोज करने की सोच रहें हैं तो इस राशि के जातकों को मेष, सिंह और वृश्चिक वालों से प्रेम संबंध बनाने की सोचना चाहिए।

Capricorn (मकर): मकर राशि की वृषभ, कन्या और मिथुन राशि वालों के साथ अच्छी और लंबे समय तक टिकने वाली जोड़ी बनती है। मकर राशि के लिए प्रेम संबंध इन तीन राशियों के साथ बेहतर होते हैं।

Aquarius (कुंभ): कुंभ राशि की मिथुन, तुला और मकर राशि वालो के साथ अच्छी लव लाइफ होती है। वेलेंटाइन पर कुंभ राशि के लोगों को इन राशियों के साथ लव रिलेशन बनाना चाहिए।

Pisces (मीन): मीन राशि की कर्क, वृश्चिक और सिंह राशि वालों के साथ लव लाइफ खूब जमती है। मीन राशि के जातकों को इन तीन राशियों के जातकों के साथ प्रेम करना चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles