Weather Forecast 16 May: गर्मी के टॉर्चर के बीच आज दिल्ली समेत यहां होगी बारिश, जानें ताजा अपडेट

Weather Forecast 16 May 2023: मई का महीना जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। उत्तर भारत के राज्यों में भीषण गर्मी का कहर जारी है।

Weather Forecast 16 May 2023: आज 16 मई 2023 है और अपने मिजाज के मुताबिक मौसम गर्म है। देश के कई हिस्सों में गर्मी अपने चरम पर है। खासकर उत्तर भारत के राज्यों में तो भीषण गर्मी का कहर टूट रहा है। तमाम जगहों पर तापमान का पार सामान्य से उपर है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम खासकर राजस्थान की ओर से आनेवाली हवाएं गर्मी लेकर आ रही हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज थोड़ा बदल सकता है। हालांकि गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान कई जगहों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। हालांकि लोगों को गर्मी के टॉर्चर से राहत के आसार नहीं है। दिल्ली में आज तापमान का पारा 42 डिग्री के आसपास रह सकता है। सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जिसके कारण आज यानी 16 मई को मौसम का मिजाज बदल सकता है। हरियाणा और पंजाब में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार अगले चार से पांच दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में बूंदाबांदी से लेकर भारी बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश में आज भी बारिश की संभावना है। वहीं असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज से 19 मई के बीच तेज बारिश के आसार हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई ईलाकों में बिजली चमकने के साथ बारिश की आशंका।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार आज पूर्वोत्त भारत के कई जगहों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभावना है।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं। जबकि हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के इलाकों धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही बिहार के कई जगहों पर आज हल्की बारिश तो एक दो जगहों पर तेज बारिश होने के आसार हैं। वहीं ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles