Weather Forecast Update: यूपी, दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए बुरी खबर, अभी 4 दिन और सूरज उगलेगा आग!

Weather Forecast Update, Aaj Ka Mausam 11 June 2024: यूपी, दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्य को लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। हालांकि मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है और कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है।

Weather Forecast Update, Aaj Ka Mausam 11 June 2024: आज 11 जून 2024 और दिन मंगलवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि यानी ज्योष्ठ मास का 20वां दिन है। फिलहाल अधिकतम तापमान स्थिर बना हुआ है। देशभर में मानसून के रफ़्तार पकड़ने के बावजूद उत्तर भारत के कई हिस्सों मेें भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही बना रहा है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
मौसम विभाग के मुताबिक मौसम विभाग के मुताबिक (Indian Meteorological Department) अगले चार से पांच दिनों तक दिन में लू और में भी गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। पंजाब, हरियाणा, बिहार, झारखंड, पश्चिम गांगीय क्षेत्र, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गर्मी और लू का प्रकोप जारी रहेगा।

इस बीच देश के आधे से ज्यादा हिस्सों में मानसून पहुंच चुका है जमकर बारिश हो रही है।  आज मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में जबरदस्त बारिश का अनुमान है। इसके साथ दक्षिण कोंकण, गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, तटीय एवं उत्तरी कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Aaj Ka Mausam 11 June)
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत देश के कई अन्य हिस्सों में भी आज भीषण गर्मी के साथ-साथ लू चलने की भी संभावना रहेगी।
पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण गुजरात, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, तमिलनाडु, और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की तो कहीं-कहीं तेज हवा के साथ मध्यम बारिश भी हो सकती है।

इसके साथ ही केरल, दक्षिण कोंकण गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह कई हिस्सों में हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं तेज बारिश की आशंका है।

यह भी पढ़ें- जानलेवा हुई गर्मी, IMD नें जारी की चेतावनी, 12 से 3 के बिच ना करें ये 5 गलतियां, वरना जा सकती है जान 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles