Vastu Tips : इस दिशा में बैठकर भूलकर भी ना करें भोजन, हो जाएंगे कंगाल, रूठ जाएगी माँ लक्ष्मी

Vastu Tips : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार काम करने से व्यक्ति के जीवन में खुशी आती है। खाना खाते समय भी वास्तु के नियमों का ध्यान रखना जरूरी है। तो आईए जानते हैं किस दिशा में मुंह करके भोजन करने से व्यक्ति के जीवन में खुशियाँ आती है...

Vastu Tips : हिंदू धर्म में हर काम के लिए सही दिशा और तरीका बताया गया है। फिर चाहे वो भगवान की पूजा करने की दिशा हो या फिर खाना पकाने और खाने की दिशा। वास्तु शास्त्र में खाने को लेकर कुछ जरूरी नियम बताए गए हैं। खाना खाते समय इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि मुंह किस दिशा में होना चाहिए।

आइए जानते हैं किस दिशा में मुंह करके खाना खाना चाहिए और किस दिशा में नहीं (Vastu Tips )

खाना खाने के लिए दक्षिण दिशा अशुभ मानी जाती है। कभी भी दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके खाना नहीं खाना चाहिए। दक्षिण दिशा यम की दिशा है। अगर कोई दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके खाना खाता है तो उसकी आयु कम होती है, स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है।

जो लोग अपना करियर शुरू कर रहे हैं या जीवन में जल्दी सफलता पाना चाहते हैं, उन्हें उत्तर दिशा की ओर मुख करके खाना चाहिए। ऐसा करने से करियर में जल्दी सफलता मिलती है और उच्च पद और धन की प्राप्ति होती है।

उत्तर-पूर्व दिशा की ओर मुख करके खाना बहुत अच्छा होता है। इससे भोजन का पाचन ठीक से होता है।
वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा की ओर मुख करके खाना सबसे अच्छा माना जाता है। पूर्व दिशा की ओर मुख करके खाना खाने से मानसिक शांति, अच्छा स्वास्थ्य और लंबी आयु मिलती है।

 

Also Read:Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर लगा ले ये एक तस्वीर, दूर होगी दरिद्रता, पैसों से भर जाएंगी तिजोरी

कामकाजी लोग, व्यापारी, नौकरी, साहित्य, शोध या शिक्षा से जुड़े लोगों को घर में पश्चिम दिशा की ओर मुख करके खाना चाहिए। इससे उन्हें बहुत लाभ होगा और उनकी तरक्की होगी।

Also Read:Vastu Tips : दरिद्रता लाती है ये चीजें, धनतेरस से पहले इन्हे घर से करें बाहर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles