Budh Gochar Dhanu Rashi: बुध का धनु राशि में गोचर इनका बदल देगा भाग्य, जानें आपके लिए कैसा रहेगा समय

Budh Gochar, Mercury Transit, Budh Rashi Parivartan 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध वृश्चिक राशि से निकलर कर धनु राशि में गोचर करने वाले हैं। इससे कई राशियों को फायदा होगा।

Budh Gochar, Budh Gochar Dhanu Rashi, Mercury Transit, Budh Rashi Parivartan 2024 : ग्रहों का राजकुमार बुध एक बार फिर राशि परिवर्तन यानी गोचर करने जा रहे हैं। इसबार बुध वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ग्रह के राजकुमार बुध 7 जनवरी रविवार रात 10.04 बजे वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। बुध यहां 1 फरवरी तक रहेंगे। इस दौरान बुध 20 जनवरी को पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में और 30 जनवरी को उत्तरषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे।

ऐसे में आइये भागवताचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं कि बुध देव का धनु राशि में गोचर मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है…

Budh Gochar, Mercury Transit
Budh Gochar, Mercury Transit

बुध देव का धनु राशि में गोचर (Budh Gochar, Budh Gochar Dhanu Rashi, Mercury Transit, Budh Rashi Parivartan 2024) का सभी राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव ?

1. मेष राशि (Mesh Rashifal)

बुध देव मेष राशि के 9वें घर में विराजमान हैं ऐसे में आपकी कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी और मेहनत का फल मिलेगा। स्वभाव और सोच में भी साकारात्मक परिवर्तन आएगा जो आपको लिए तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेगा. लोगों से मेलजोल बढ़ेगा और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और आप शत्रु पर हावी रहेंगे।

2. वृष राशि (Vrish Rashifal)बुध देव वृष राशि के 8वें घर में विराजमान हैं। इससे आपका आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगा और धन संबंधी परेशानी दूर होगी। पढ़ाई और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के समय उत्तम। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे छात्रों का मनोरथ पूरा होगा। परिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और आप उनके साथ क्वालिटी टाइम वक्त बिता पाएंगे। जीवनसाथी और लव पार्टनर के रोमांस का मौका मिलेगा।

3. मिथुन (Mithun Rashifal)

बुध देव मिथुन राशि के 7वें घर में विराजमान हैं। ऐसे में आपको अपने और अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूर। कार्यक्षेत्र में नए मौके मिलेंगे और आप किसी खास प्रोजेक्ट का हिस्सा बन सकते हैं। अचानक धन प्राप्ति के नए स्रोत बन सकते हैं। शेयर मार्किट और प्रोपर्टी में निवेश फलदायी साबित हो सकता है। हालांकी जमीन-जायदाद को लेकर परिवारिक कलह संभावना।

4. कर्क राशि (Kark Rashifal)

बुध देव का कर्क राशि के छठे घर में विराजमान होने से आपको विदेश से धन लाभ की संभावना रहेगी। नए बिजनेस की शुरुआत के लिए समय उत्तम। इस दौरान आप या आपके परिवार में किसी व्यक्ति को कार्यक्षेत्र तरक्की हो सकती है, जिससे परिवार के खुशियां आएगी। वाणी और अहंकार पर नियंत्रण जरूरी, वरना बात भी बिगड़ जाएगी। कार्यस्थल पर अधिकारियों से काम की सराहना मिलेगी।

5. सिंह राशि (Singh Rashifal)

बुध देव के 5वें घर में विराजमन होने से इस दौरान आपको आर्थिक संभावना रहेगी। कुछ समय के लिए निवेश की योजना टालना आपके लिए अच्छा रहेगा। आमदनी से खर्च की अधिकता की संभावना, लिहाजा संभलकर चलें। किसी भी लड़ाई अथवा मतभेद दूर रहने की जरूरत। बेवजह मुश्किल में पर सकते हैं। फिलहाल सिर्फ व सिर्फ अपने काम पर फोकस करें। 
6. कन्या राशि  (Kanya Rashifal)

बुध देव का कन्या राशि के चौथे घर में विराजमान होगा पढ़ाई और नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा। नौकरी पेशा से जुड़े जातकों के लिए फायदे का समय और आय में भी बढ़ोतरी के योग। प्रेम, दांपत्य और पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं।

7. तुला राशि  (Tula Rashifal)

बुध देव के तुला राशि के तीसरे घर में विराजमान होने से आपका पारिवारिक और प्रेम जीवन सुखमय रहेगा। घर बदलने या फिर नए घर के निर्माण की दिशा में फैसला ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की और आर्थिक लाभ के योग। छात्रों के लिए समय उत्तम, भाग्य का साथ मिलेगा और सफलता की प्रबल संभावना। वाणी पर नियंत्रण और व्यवहाल में मित्रवत होना फायदेमंद रहेगा।

8. वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashifal)

बुध देव दूसरे घर में विराजामान होना आपके जीवन में कई साकारात्मक बदलाव लेकर आएगा और आपके लिए सफलता का नया द्वार खोलेगा। पारिवारिक जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं। बेवजग तनाव से बचने की जरूरत। जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। सेहत और खान-पान का खास ध्यान रखने की जरूरत।

9. धनु राशि (Dhanu Rashifal)

बुध देव धनु राशि के 7वें और 10वें घर के विराजित रहेंगे इससे आपको कार्यक्षेत्र सराहना होगी और पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं। इससे आपको आर्थिक लाभ फायदा भी हो सकता है। व्यापार और कारोबार में अप्रत्याशित फायदे की संभावना। जल्दबाजी में कोई भी फैसला नुकसान देह साबित हो सकता हैं। विपरित परिस्थिती धैर्य से काम लेना फायदेमंद रहेगा।

10. मकर राशि (Makar Rashifal)

बुध देव मकर राशि के 12वें घर में विरामान हैं। इससे मकर राशि के जातकों को मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति के योग। राजनीति, पुलिस-प्रशासन, स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए फेवरेबल। अहंकार और जिद्द में कोई भी फैसला ना लें। मुश्किल और सम परिस्थिति दोनों में परिवार और दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  

New Year 2024 Horoscope : इनके लिए शानदार, जानदार, जबरदस्त और जिन्दाबाद रहेगा नया साल 2024, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी से जानें अपना हाल

11. कुंभ राशि (Kumbh Rashifal)

बुध देव का मेष राशि के 11वें घर में विराजमान होना छात्रों के लिए सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा। आध्यात्मिक और सामाजिक कार्यों की तरफ रूचि बढ़ेगी। जीवनसाथी, पार्टनर या फिर किसी करीबी दोस्त के साथ घूमने जा सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर मन मुटाव अथवा उलझने से बचने की जरूरत। कार्यस्थल प्रशंसा के साथ-साथ उन्नति के योग। शत्रु पक्ष का मनोबल कमजोर होगा।

 12. मीन राशि (Meen Rashifal)

बुध देव मीन राशि 10वें घर में विराजमान हैं। इससे मेष राशि के जातकों के लिए प्रेम संबंध के लिए उपयुक्त समय। प्रेम और दांपत्य जीवन उत्तम रहेगा और नजदीकियां बढ़ेंगी। व्यापार और कारोबार धन लाभ के योग। कोई खास आपके तरफ आकर्षित हो सकता है। पैतृक पक्ष से धन और संपत्ति प्राप्ति के योग।

यह भी पढ़ें-  

Budhwar Ke Upay Ganesh Mantra : बुधवार को इन मंत्रों से होगा बेरा पार, मिलेगा धन अपार, नौकरी की दिक्कत भी होगी दूर

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें।Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles