Home धर्म/ज्योतिष Mahalaxmi vastu tips:घर में महालक्ष्मी के आगमन के लिए करें यह उपाय,कभी...

Mahalaxmi vastu tips:घर में महालक्ष्मी के आगमन के लिए करें यह उपाय,कभी नहीं होगी पैसों की कमी, बिजनेस में होगा लाभ

Mahalaxmi vastu tips: शास्त्रों में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं। यह उपाय आपको चंद मिनट में धनवान बना सकता है।

Mahalaxmi vastu tips: शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को धन की लक्ष्मी कहा जाता है। लेकिन महालक्ष्मी  को चंचल भी कहा जाता है क्योंकि यह एक घर में ज्यादा देर तक नहीं रुकती हैं। महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से घर में वैभव धन ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उसे कभी पैसों की दिक्कत नहीं होती है। उसे व्यक्ति के घर में हमें  धन्य और भौतिक सुख देखने को मिलते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। तो आईए जानते हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय।

Mahalaxmi vastu tips: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें यह उपाय

Mahalaxmi vastu tips:
Mahalaxmi vastu tips

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में शंख,कौड़ी, कमल फूल मखाने की खीर और गुलाब का इत्र चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में धन वैभव का लाभ होता है।

Also Read:Vastu Tips: घर में रोजाना लौंग और कपूर के पूजा पाठ से मिलेंगे यह अनोखे फायदे, जल्दी जानें

काली चीटियो को जरूर खिलाएं चीनी

शुक्रवार के दिन काली चीटियों को चीनी खिलाना चाहिए। ऐसा करने से महालक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर में कभी भी धन दौलत की कमी नहीं होती। आप अगर शुक्रवार को यह काम करेंगे तो आपके घर में किसी भी काम में अवरोध नहीं आएगा।

श्री यंत्र की करें पूजा

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ-साथ आपको श्री यंत्र की पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही श्री सूक्त का पाठ करना चाहिए। शास्त्रों में कहा गया है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन-धान्य से घर भर देती है।

मां लक्ष्मी को चढ़ाए कमल का फूल

मां लक्ष्मी को कमल का फूल अति प्रिय है इसलिए शुक्रवार को मां लक्ष्मी के चरणों में कमल का फूल अवश्य चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपके ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

अपने घर में लाए कुश

रविवार को पुण्य नक्षत्र में कुश मूल लेकर घर में आना चाहिए और इसको गंगाजल से धो लेना चाहिए। फिर इसको विधिपूर्वक पूजा करना चाहिए और लाल रंग के कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की कभी भी समस्या नहीं होती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें।Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version