बिना अलार्म लगाए भी खुल जाएगी सुबह नींद, बस प्रेमानंद जी के बताए इन उपायों को करें फ़ॉलो

Premanand Ji Maharaj Astro Tips: प्रेमानंद जी महाराज के प्रवचन को लोग बड़े पैमाने पर सुनते हैं. प्रेमानंद जी महाराज जिंदगी से जुड़े कई बातों को बताते हैं. इन बातों को फॉलो करने से आपकी जिंदगी सुधर जाएगी.

Premanand Ji Maharaj Astro Tips: आप अगर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं तो प्रेमानंद जी महाराज के प्रवचन जरूर सुनते होंगे. आजकल प्रेमानंद जी महाराज के कई प्रवचन जमकर वायरल होते हैं. आपको बता दे प्रेमानंद जी महाराज एक कृष्ण मार्गी संत है जो की प्रवचन के जरिए हिंदू धर्म के इतिहास नियम और उपाय के बारे में बताते हैं. अपने प्रवचन के माध्यम से प्रेमानंद जी महाराज कई ऐसी बातों को बताते हैं जिन्हें वह रोज पालन करते हैं. प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि कैसे आप बिना अलार्म लगाए सुबह उठ सकते हैं.

सुबह जल्दी उठने के उपाय(Premanand Ji Maharaj Astro Tips)

प्रेमानंद जी महाराज के अनुसार जिन लोगों को सुबह उठने में परेशानी होती है आमतौर पर उन लोगों का मन अशांत रहता है और उन लोगों में लग्न की कमी होती है. आप अगर सुबह उठाना चाहते हैं तो आपको सोने से पहले चिंतन करना चाहिए. इसके लिए आपको पहले अपने मन में समय के बारे में सोचना चाहिए जिस समय आप उठाना चाहते हैं. फिर बार-बार आपको कहना चाहिए कि मैं सुबह 5:00 उठाना चाहता हूं यह 4:00 उठाना चाहता हूं.

आप अगर इस उपाय को नियमित रूप से पालन करते हैं तो आप सुबह 5:00 अपने आप उठ जाएंगे. प्रेमानंद जी महाराज कहते हैं कि आप अगर 1 साल तक इस बात को फॉलो करते हैं तो 1 साल बाद आपको इस बात को रटना नहीं पड़ेगा बल्कि सुबह आपकी नींद खुद ब खुद खुल जाएगी.

Also Read:Health News: शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ाने के लिए इन 7 फलों का करें सेवन, बीमारियां रहेगी आपसे दूर

सुबह उठने के फायदे

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि जो लोग सुबह उठते हैं उनकी हेल्थ अच्छी रहती है इसके साथ ही उन्हें बीमारियों का खतरा नहीं रहता है. आप अगर रोजाना सुबह उठेंगे तो आपके फेफड़े अच्छे रहेंगे इसके साथ ही सुबह का हवा रात के मुकाबले शुद्ध होती है. इससे आपके शरीर में कोई बीमारी नहीं होगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles