Shukra Gochar: शुक्रदेव 18 जनवरी से इनका बदल देंगे किस्मत, लक देगा साथ, भरेगी तिजोरी

Shukra Gochar Rashi Parivartan: शुक्र देव 18 जनवरी को वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र देव का यह गोचर कई राशियों के लिए लकी साबित हो सकता है।

Shukra Gochar, Shukra Rashi Parivartan, Venus Transit, Shukra Gochar in Sagittarius Rashi: शुक्र देव 18 January को वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में गोचर करने वाले हैं। इस दिन रात 8.56 बजे वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र देव धनु राशि में 25 दिनों तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद 12 फरवरी को शुक्र देव धनु राशि से मकर राशि में गोचर करेंगे। आपको बता दें कि धनु राशि में यहां पहले से ही बुध और मंगल विराजमान हैं। इससे धनु राश में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा।

शुक्र देव के इस राशि परिवर्तन से सभी राशि के जातकों के जीवन में कई तरह के साकारात्म बदलाव देखने को मिल सकता है। ऐसे में भागवताचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं कि शुक्र देव का तुला राशि में गोचर मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है…

Shukra Gochar, Venus Transit
Shukra Gochar, Venus Transit

शुक्र का तुला राशि में गोचर (Shukra Gochar, Shukra Rashi Parivartan, Venus Transit, Shukra Gochar in Sagittarius Rashi) का सभी राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

1. मेष राशि (Mesh Rashifal)

शुक्र ग्रह का धनु राशि में भ्रमण मेष राशि के जातकों के लिए खुशनुमा माहौल बनाएगा। शुक्र ग्रह का कुंडली के नवम भाव में भ्रमण मेष राशि का भाग्योदय कर सकता है। प्रसनल से लेकर प्रफेशनल और लव लाइफ महत्वपूर्ण फैसले लोंगे जो लाभदायक साबित होगा। नौकरी और व्यापार में में उन्नति के नए मार्ग प्रसस्त होंगे। मेहनत का फल मिलेगा। लव और मैरिड लाइफ शानदार रहेगी।

2. वृष राशि (Vrish Rashifal)

वृष राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का धनु राशि में प्रवेश Good News लेकर आएगा। घर, जमीन या फिर गाड़ी खरीदने के योग बनेंगे। नौकरी प्रमेशन और कारोबार में नया कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. लव और मेरिड लाइफ में रोमांस बढ़ने की संभावना रहेगी।

3. मिथुन (Mithun Rashifal)

मिथुन राशि के लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत लाभदायी रहेगा. इन लोगों को व्‍यापार में लाभ होगा। यदि सोच-समझकर निवेश करेंगे या फिर योजना बनाएंगे। विदेश से लाभ की संभावना रहेगी। कोई बड़ी डील या काम पूरा कर सकते हैं। प्रोफेशनल और निजी जीवन पर ध्‍यान देंगे। पार्टनर से खुलकर बात करने से गलतफहमी दूर होगी और जीवन में खुशियों की एंट्री होगी।

4. कर्क राशि (Kark Rashifal)

शुक्र का धनु राशि में गोचर कर्क राशि जातकों के लिए शुभफल दायक रहेगा। नौकरी और व्यापार में लाभ मिलने की संभावना रहेगी। निवेश के लिहाज से भी कर्क राशि वालों के लिए समय अच्छा माना जा रहा है। वैवाहिक जीवन रोमांटिक रहेगा और प्रेमी के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। कुछ लोग वाहन खरीद सकते हैं। दोस्तों के अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

5. सिंह राशि (Singh Rashifal)

सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का घनु राशि में गोचर फलदायक रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगा। प्रेम संबंध या फिर व्यावसायिक रिश्ते पहले से अधिक मजबूत होंगे। परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। धार्मिक स्थल की यात्रा पर जानें का योग बनेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना रहेगी।

6. कन्या राशि (Kanya Rashifal)

कन्‍या राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का धनु राशि में गोचर जीवन में सुख समृद्धि बढ़ाने हो सकता है। व्यापार के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ परिणाम प्राप्‍त हो सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन और मनचाहा काम मिलने की संभावना रहेगी। आय में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पढ़ाई अथवा नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों की मुराद पूरी हो सकती है। पार्टनर के साथ अंतरंगता बढ़ेगी और रिश्‍ते मजबूत होंगे।

7. तुला राशि (Tula Rashifal)

तुला राशि के स्‍वामी शुक्र देव माने जाते हैं। शुक्र देव का धनु राशि में गोचर इनके लिए शुभ फल प्रदान करने वाला साबित हो सकता है। रुका हुआ पैसा भी वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना। जमीन, घर, या फिर वाहन खरीदने लिए सही समय है। इस गोचर से इनके जीवन में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा। प्रफेशनल और लव लाइफ में जो भी फैसले लेंगे उसमें भविष्य में लाभ प्राप्त होगा। भाई-बहनों के साथ रिश्‍ते मजबूत होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य भी अच्छा रहेगा।

 8. वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashifal)

शुक्र ग्रह का धनु राशि में जाना वृश्चिक राशि के लिए शुभ फलदायी रहेगा। शुक्र देव का वृश्चिक राशि के धन भाव में भ्रमण करने के कारण आर्थिक रूप से इनके लिए यह समय काफी शुभ साबित हो सकता है। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। व्यापार और कारोबार चमक सकता है। पार्टनर के साथ रिश्‍ते मजबूत होंगे। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन बढ़ियां रहेगा।

9. धनु राशि (Dhanu Rashifal)

शुक्र देव का धनु राशि में गोचर इस राशि के जातकों जीवन में बड़ा और साकारात्क परिवर्तन लेकर आने वाला है। नौकरी और व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगा और उच्चाधिकारियों का साथ मिलने से लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में प्रयास सफल होंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन भी उत्तम रहेगा।

10. मकर राशि (Makar Rashifal)

शुक्र देव का धनु राशि में गोचर मकर राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ फल देने वाला होगा है। छात्रों मेहनत के मुताबिक मनमाफिक सफलता प्राप्त होगी। व्यापारियों को व्यापार में लाभ और नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। विवाह योग्य जातकों के विवाह के योग। अपने पार्टनर के साथ शादी करने के लिए परिवार से बात करने का सही समय।

यह भी पढ़ें-  

11. कुंभ राशि (Kumbh Rashifal)

शुक्र का यह गोचर कुंभ राशि के जातकों जीवन में सफलता प्रदान करने वाला सावित हो सकता है। रुका हुआ धन प्राप्त होने प्रसन्नता होगी। भौतिक सुविधाओं में बढ़ोतरी की संभावना। करियर में उन्नति के लिए मेहनत का फल मिलेगा। बिगड़े काम बनेंगे। शनि देव की कृपा से मकर संक्रांति के बाद नए कार्य का शुभरंभ कर सकते हैं। प्रेम संबंध वाले जातक अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने और शादी करने का मन बना सकते हैं। माना जा रहा है।

 12. मीन राशि (Meen Rashifal)

मीन राशि में शुक्र के उच्च होने के कारण आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। प्रेम संबंध में आगे बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में मेहनत का फल मिलेगा और प्रयास सफल होंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ के योग। प्रेम-जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles