Home धर्म/ज्योतिष Varshik Rashifal 2024: इन 4 राशियों के राजयोग, तो इनकी शानदार रहेगी...

Varshik Rashifal 2024: इन 4 राशियों के राजयोग, तो इनकी शानदार रहेगी जिंदगी, वार्षिक राशिफल में डॉ. रोशनी टाक से जानें अपना हाल 

Varshik Rashifal 2024: नया साल कई राशियों के लिए राजयोग लेकर आ रहा है तो 2024 में कई राशि के जातकों का समय शानदार बितेगा। डॉ. रोशनी टाक से जानते है सभी राशियों का हाल... 

Varshik Rashifal 2024, New Year Horoscope, Annual Zodiac Signs 2024
Varshik Rashifal 2024, New Year Horoscope, Annual Zodiac Signs 2024

Varshik Rashifal 2024, New Year Horoscope, Annual Zodiac Signs 2024: नव वर्ष यानी नई उम्‍मीदें, नई खुशियां, नई सीख अपनाने का अवसर। कितना अच्‍छा हो हमें पहले ही पता चल जाए कि यह साल किस्‍मत के पिटारे में क्‍या क्‍या लेकर आने वाला है। कौन पाएंगे नौकरी और किनको मिलेगी भरपूर तरक्‍की। मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन सभी राशि वालों के ग्रह नक्षत्रों की कैसी रहने वाली है चाल।

आप इन सवालों के जवाब पाने को उत्‍सुके होंगे। बता दें कि धूप छांव के साथ चलते रहना ही जीवन है। संभावनाएं खुशियों की इन्‍हीं के बीच छुपी रहती है। इसलिए आइए नव वर्ष का स्‍वागत करें और जीवन की चुनौतियों की तैयारी भी उत्‍साह से करें। अब डॉ रोशनी टाक से विस्तार जानते हैं सभी राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

मेष वार्षिक राशिफल 2024 (Mesh Varshik Rashifal 2024, Arise Horoscope 2024)

मेष राशि के जातकों का स्‍वामी मंगल होता है। इस लिहाज से देखें जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। सुंदर व आकर्षक होते हैं। कला में आपकी खूब रुचि होती है। इस वर्ष आप अपना रास्ता खुद बनाने में जी जान से जुटे रहेंगे। नया कारोबार शुरू कर सकते हें। नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ा रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी और शत्रुओं का नाश होगा। विदेश गमन का मार्ग प्रशस्‍त होगा। परिवार में आपकी स्‍वीकार्यता बढ़ने वाली है। प्रेम प्रसंग में सफलता मि‍लने के आसार प्रबल हैं। कुल मिलाकर यह साल 2024 अच्छा रहने वाला है।

यह भी पढ़ें-  करियर में आएगा बड़ा बदलाव तो कारोबार में तरक्‍की, जानें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

वृष वार्षिक राशिफल 2024 (Vrish Varshik Rashifal 2024, Taurus Horoscope 2024)

वृष राशि के जातक स्वभाव से बहुत शांत माने जाते हैं। वे दृढ़निश्चयी भी होते हैं। कड़े फैसले लेने से भी झि‍झक नहीं होती हैं। इन्‍हें अनुशासन पसंद होता है ऐसे में देखें तो उनका यह साल मिला जुला प्रभाव देने वाला रहेगा। करियर की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपकी कड़ी मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा। कार्यस्थल पर मान सम्मान बढ़ सकता है। कारोबार में प्रगति‍ के योग प्रबल हैं। कारोबार में नए अवसर मिल सकते हैं। परिवार में थोड़ी बहुत अनबन होगी पर आपको सबसे प्रेम मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग भरपूर रहने वाला है।

यह भी पढ़ें-  वृष राशि के लिए भाग्यशाली रहेगा New Year 2024, जानें क्या कुछ मिलेगा

मिथुन वार्षिक राशिफल  2024 ( Mithun Varshik Rashifal 2024, Gemini Horoscope 2024)

मिथुन राशि के जातकों की शारीरिक और मानसिक क्षमता बेहतरीन होती है। इस लिहाज से यह वर्ष आपको अनेक सफलता दिला सकता है। कार्यस्‍थल पर उच्‍चअधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए यह वर्ष अनुकूल रह सकता है। आपको भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस वर्ष आपकी आय में वृद्धि होगी। हालांकि आप इस वर्ष बचत करने के बारे में भी सोचेंगे। इस वर्ष यात्राओं का दौर अपेक्षाकृत‍ ज्‍यादा रहने वाला है जो मंगलकारी रहेगा। कारोबार भी अच्‍छा रहेगा। आप निवेश को सोच समझकर करें। परिवार में आपकी बात को गंभीरता से सुनी जाएगी। आपके भीतर गांभीर्य भाव अधिक रहेगा जो आपको प्रभावी बनाएगा। सबका अनुकूल व्‍यवहार रहेगा। सेहत में उतार चढ़ाव बना रहेगा।

यह भी पढ़ें- Mithun Rashi Varshik Rashifal: नए साल में मिथुन राशि के जातकों के दोनों हाथों में लड्डू !

कर्क वार्षिक राशिफल  2024 (Kark Varshik Rashifal 2024, Cancer Horoscope 2024)

कर्क राशि के जातक थोड़े भावुक होते हैं पर इनके स्वभाव में दृढ़ता होती है। मन भावुक होने के कारण दुर्बल भी रहता है। पर कर्क राशि वाले जातक विनम्रता के धनी होते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्‍की हो सकती है। इस वर्ष आपको अनुभवी साझेदारी मि‍ल सकती है इससे कारोबार को एक नया मोड़ मिलेगा लाभ भी प्राप्त होगा। परिवार में सहयोग बढ़ सकता है। आपसी प्रेम में बढ़ोत्‍तरी होगी। चला आ रहा संकट समाप्‍त हो सकता है। आपके आत्‍मविश्‍वास में वृद्धि होगी। सेहत भी सामान्‍य रहेगा और आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

यह भी पढ़ें-  कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024 जानें

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Singh Varshik Rashifal 2024, Leo Horoscope 2024)

सिंह राशि के स्वभाव में नेतृत्व का गुण भरपूर होता है। वे निडर व साहसी होते हैं। बेहद जोशीला और आकर्षक होते हैं ऐसे में वे इस वर्ष सफलता के कई झंडे गाड़ने में सफल होंगे। इनका अनोखा अंदाज सबको अपनी ओर आकर्षित करने वाला है। व्‍यस्‍तताओं के बीच परिवार को समय देने में कठिनाई होगी इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है पर ये अपने अडिग स्‍वभाव के कारण परिवार में दोबारा प्रेम भरा वातावरण बना पाने में सफल होंगे। संतान पक्ष से थोड़ा तनाव मि‍ल सकता है। कारोबार में तरक्‍की बनी रहेगी। धन आगमन का मार्ग प्रशस्‍त होगा। सेहत को अनदेखा न करें।

यह भी पढ़ें-  सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024 जानें  

कन्या वार्षिक राशिफल 2024 (Kanya Varshik Rashifal 2024, Virgo Horoscope 2024)

कन्या राशि के जातक का स्वभाव भी विनम्र होता है। वे मृदुभाषी होते हैं। परेशानी कैसी भी हो वे स्थिति पर नियंत्रण पा लेते हैं। इस वर्ष इस राशि के जातकों के परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि‍ संबंधों में समस्याएं उत्‍पन्‍न हो सकती है। कारोबार सामान्‍य रहेगा। पर बच्‍चों को लेकर परेशानी रहेगी। शिक्षण क्षेत्र के जातकों को तरक्‍की का प्रबल आसार हैं। छात्रों का भाग्योदय होगा तथा शिक्षा में वह और बेहतर करेंगे। नवविवाहित व्यक्तियों के लिए संतान प्राप्ति‍ व सुख शांति‍ की संभावनाएं प्रबल होंगी। सेहत अच्‍छी रहेगी।

यह भी पढ़ें-  कन्या राशि वालों के लिए इन मामलों में खास रहेगा New Year 2024

तुला वार्षिक राशिफल 2024 (Tula Varshik Rashifal 2024, Libra Horoscope 2024)

तुला राशि के जातक संतुलित रहते हैं या इस कला में वे माहिर होते हैं। आप सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करते रहते हैं। इस तरह से देखें तो आप किसी भी परिस्थिति से अपने निपटने में निपुण होते हैं। इसलिए आप इस वर्ष भी अपने गुण में स्थित होकर आगे बढ़ते रहेंगे। आय में बढ़ोत्‍तरी होगी। इस वर्ष आपको भाइयों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। अविवाहित हैं तो विवाह की संभावना प्रबल है। परिवार में सुख शांति रहेगी। संतान के पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। आप अपने परिश्रम और पराक्रम के बल पर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। मानसिक सेहत को अनदेखा न करें।

यह भी पढ़ें-  करियर, प्रेम, पैसा और सेहत के लिहाज से तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024, यहां जानें वार्षिक राशिफल 

वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2024 (Vrishchik Varshik Rashifal 2024, Scorpio Horoscope 2024):

वृश्चिक राशि के जातक आकर्षक व्यक्तित्व के धनी माने जाते हैं। हालांकि आप इनके मन की बातों को जल्द समझ नहीं सकते। मंगल राशि का प्रभाव है कि ये प्रभावी और साहसी होते हैं। आपको इस वर्ष खूब तरक्‍की मि‍ल सकती है। विदेश गमन हो सकता है। आपको इस वर्ष यात्रा में सफलता मिलेगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त कर सकते हैं। मनोकामना पूरी होगी। कह सकते हैं कि वर्ष 2024 वैसा ही होगा जैसा कि आप चाहते हैं। कारोबार में मनोनुकूल आप आसानी से डील कर पाएंगे। नए अवसर मिलेंगे। सेहत में उतार चढ़ाव से मुक्‍ति मिलेगी।

यह भी पढ़ें- पैसे, नौकरी, सेहत और प्रेम के मामले में रहेगा खास, वृश्चिक राशि‍फल 2024

धनु वार्षिक राशिफल 2024 (Dhanu Varshik Rashifal, Sagittarius Horoscope 2024):

धनु राशि के जातक प्रभावी व असाधारण होते हैं। आप अपनी आध्यात्मिक प्रवृति से लेागों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं। आपका व्‍यक्तित्‍व प्रेरणादायक होता है। इस वर्ष आप पूरे उत्साह और साहस से भरे रह सकते हैं। अपनी ईमानदारी और वफादारी के कारण आपको खूब मान-सम्मान प्राप्‍त्‍ होगा। हालांकि इस वर्ष व्यवसाय में उतार-चढ़ाव का योग बन रहा है। हालांकि इस वर्ष आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कड़ी मेहनत पर यकीन करेंगे। नौकरी बदलने या बिजनेस में कुछ नया करने का योग प्रबल है। यह समय आपके लिए मई के बाद काफी बेहतर हो सकता है।

यह भी पढ़ें-  धनु राशि वालों के लिए शुभ और मंगल रहेगा New Year 2024, जानिए करियर से लेकर आर्थिक हाल

मकर वार्षिक राशिफल 2024 (Makar Varshik Rashifal 2024, Capricorn Horoscope 2024):

 मकर राशि के जातक अपने काम के प्रति जूनूनी होते हैं। अनुशासित, जिम्मेदार और व्यावहारिक होते हैं। आपकी तार्किक क्षमता शानदार होती है। सहयोगी होते हैं। आपका यह वर्ष आपको अपने स्‍वभाव अनुरूप सफलताएं दिलाएगा। नौकरी में सब सही तरीके से आगे बढ़ेगा। अवसर मिल सकता है जो आपको जीवन में नए मार्ग दिखा सकता है। परदेश गमन की संभावना बन रही है। छात्रों को अपनी मेहनत का शानदार परि‍णाम मिल सकता है। कारोबार में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्‍त होगा। महत्वाकांक्षाओं को पूरा कर पाने में कामयाब रहेंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा। कुछ असामान्‍य योग बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें-  मकर राशि वालों के लिए शानदार रहेगा New Year 2024, जानिए करियर से लेकर लव लाइफ तक कैसा रहेगा

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal, Aquarius Horoscope 2024):

कुंभ राशि के लिए भी यह साल उत्‍तम रहेगा। लंबे समय से रुके कार्य गति‍ पकड़ेंगे। आप उतार चढ़ाव से निकलने में माहिर होते हैं यह आपको आगे बढ़ने के शानदार अवसर दिला सकता है। आपको सामाजिक कार्यों में प्रशंसा मि‍ल सकती है। हालांकि यह वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से थोड़ा उतार चढ़ाव के रंग दिखा सकता है। खान-पान पर नियंत्रण रखें और योग अभ्यास करते रहें तो आप अपनी सेहत की चुनौती को पार करते जाएंगे। धन आगमन का योग प्रबल है। लेन देन में सावधानी रखनी होगी। पराक्रम में बढ़ोत्‍तरी से शत्रुओं का नाश करते जाएंगे। मनोबल को बनाए रखना जरूरी है क्‍योंकि‍ यह वर्ष परिवार में कुछ नकारात्‍मक योग लेकर आ सकता है।

यह भी पढ़ें-  कुंभ राशि के लिए बेहतरीन रहेगा New Year 2024 लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

मीन वार्षिक राशिफल 2024 (Meen Varshik Rashifal 2024, Pisces Horoscope 2024):

 मीन राशि के जातक शांत, कोमल और दयालु प्रवृति के होते हैं। आपको लोग खूब पसंद करते हैं। आप आशावादी हैं और आपका यह स्‍वभाव परिवार में आपके प्रभाव को बनाए रखेगा। आपको अपने भाइयों का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। समाज में आका मान सम्‍मान बना रहेगा। आप इस वर्ष सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते रहेंगे। हालांकि इस वर्ष पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है। मानसिक अशांति‍ रहेगी और संतान को लेकर परेशानी बढ़ सकती है। छात्रों को थोड़ी और मेहनत करनी होगी। प्रतीक्षा रखें और धैर्य से काम लें तो यह वर्ष काफी कुछ आपके लिए लेकर आने वाला है।

यह भी पढ़ें- मीन वालों के लिए सफलता लाएगा News Year 2024, जानें कैसी रहेगी नौकरी और व्यापार की स्थिति

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई New Year 2024 Horoscope, Rashifal 2024, 2024 Lucky Zodiac जानकारी पूरी तरह से ज्योतिष गणना पर आधारित है और यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी किसी भी तरह से पुष्टि नहीं करता है।)

यह भी पढ़ें- Lucky Plants: नए साल में घर में लगाए यह पौधे, चुंबक की तरह खींचा आएगा पैसा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version