गुड न्यूज ! इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च हुई Hero Splendor Plus EV

Hero Splendor Plus EV : भारत में पेट्रोल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। इतने सारे लोग इलेक्ट्रिक बाइक खरीद रहे हैं। अब एक कंपनी इलेक्ट्रिक किट लेकर आई है।

नई दिल्ली: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में इजाफा हुआ है। पिछले 2 साल से कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च की हैं। हिलो स्प्लेंडर प्लस देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इस बाइक को हर महीने लाखों लोग खरीदते हैं। अब Splendor भी इलेक्ट्रिक किट लगाकर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक बनाने की किट लेकर आ गई है। जो लोग Hero Splendor में पेट्रोल के दाम से दूर रहना चाहते हैं। उन लोगों के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। वे इस इलेक्ट्रिक किट को लगाकर लागत कम कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल के लिए आरटीओ से मंजूरी भी मिल चुकी है।

 

 

कितनी होगी कीमत और कितनी होगी रेंज

Hero Splendor EV कन्वर्जन किट को ठाणे, महाराष्ट्र स्थित एक EV स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 द्वारा लॉन्च किया गया है। वही कीमत 35 हजार रुपये है। इस पर 6 हजार रुपये से अधिक का सीएसटी भी लगाया जा सकता है। इसके साथ ही बैटरी की कीमत आपको करीब 1 लाख रुपये होगी। साथ ही हीरो स्प्लेंडर प्लस की कीमत भी अलग है। तो यह आपको महंगा पड़ सकता है। GoGoA1 इस इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वारंटी दे रहा है। कंपनी का दावा है कि एक बार बैटरी फुल चार्ज होने पर 151 किमी से ज्यादा की रेंज हासिल की जा सकती है।

 

वर्तमान में, भारत ने टॉर्क क्रेटोस, ओबेन रोअर, होप ऑक्सो, मैटर ऐरा, कोमाकी रेंजर के साथ टॉप सेलिंग रिवोल्ट आरवी 400 सहित कई अद्भुत इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की हैं। ऐसे में स्टार्ट अप कंपनी GoGoA1 ने लोगों के सामने G इलेक्ट्रिक किट का विकल्प रखा है. यह बहुत महंगा है। कंपनी रीफर्बिश्ड स्प्लेंडर, सीडी डीलक्स और इलेक्ट्रिक किट के साथ सीडी डॉल को 1.45 लाख रुपये में बेच रही है। आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles