Best Car Engine In India: भारत में कौन सी कार का इंजन है बेस्ट, खरीदने से पहले जरूर जान लें

Best Car Engine In India: किसी भी कार का इंजन उसका दिल होता है और यह इंजन ही है जो किसी भी गाड़ी का आधार है। खरीदनें से पहले आपको इंजन के बारे में विस्तार से पता कर लेना चाहिए।

Best Car Engine In India: किसी भी कार का दिल उसका इंजन होता है। बाहर से गाड़ी कितनी सुंदर लग रही है वो एक अलग बात है, पर उसमे इंजन कैसा लगा है, ये भी एक सोचने वाली बात है, क्योंकि इंजन हमेशा स्टेबिलटी को बढ़ाता है। भारत में बेस्ट कौन सी कार में लगा है, आज हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में मौजूद हैं और इनका इंजन बेस्ट माना जाता है।

मारुती सुजुकी स्विफ्ट

यहां बेस्ट इंजन की खोज करने के लिए इंजन डिस्प्लेसमेंट, पावर, टॉर्क, माइलेज और एमिशन जैसे फैक्टर्स का ध्यान रखा गया है। कार्स 24 के अनुसार मारुती सुजुकी स्विफ्ट टॉप पर है। कार का 1.2 लीटर का K12N इंजन, 83 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करता है।

ह्यून्दे i20

ह्यून्दे की i20 में 1.2 लीटर का कप्पा इंजन है जो 83 हॉर्सपावर की ताकत और 115 nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये कम फ्यूल में ज्यादा चलने वली गाड़ी है जो काफी अच्छा फीडबैक ग्राहक को देती है।

टाटा नैक्सॉन

टाटा नैक्सॉन तीसरे नंबर पर है। इसका 1.2L का रेवोट्रोन टर्बो इंजन 118 हॉर्सपावर की ताकत और 170 nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार की बनावट के साथ ये कार को एक सॉलिडिटी भी देता है।

होंडा सिटी

होंडा सिटी कार के भी भारत में क्रेजी खरीददार है और इस कार में 1.5 लीटर का आईवी टेक इंजन है जो 119 हॉर्सपावर की ताकत और 145nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके कार में एक मजबूत इंजन मिलता है।

ह्यून्दे वरना

ह्यून्दे वर्ना में 1.5 लीटर का CRDi इंजन है जो 126 हॉर्सपावर की ताकत और 256nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार की लुक से साथ दमदार इंजन भी इसमें शामिल है।

ये भी पढ़े- Best Mileage Cars: Maruti-Honda के ये जबरदस्त मॉडल 20 kmpl से ज्यादा का देते हैं माइलेज, जानें

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles