Home बिजनेस Fixed Deposits Rates: इन पांच स्मॉल फाइनेंस बैंकों ले मिलेगा एफडी पर...

Fixed Deposits Rates: इन पांच स्मॉल फाइनेंस बैंकों ले मिलेगा एफडी पर 8.5% तक का ब्याज, नये साल में करें आप भी करें निवेश

Fixed Deposits Rates: नये साल में अगर आप भी कुछ फिक्स डिपॉजिट करना चाहते हैं तो आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में जानकारी देंगे जो 8.5% तक का ब्याज दे रहे हैं।

Fixed Deposits Rates: निवेशक को अपने निवेश पर गारंटी के साथ अच्छा रिर्टन भी चाहिए होता है। डिपॉजिटर्स कई फैक्टर्स को ध्यान में रखकर बैंक चुनते हैं, जिनमें ग्राहक-अनुकूल सेवाएं, ब्याज दर और मौखिक रूप से दी जाने वाली ,सुविधाएं भी शामिल की गई है। बड़े कॉमर्शियल बैंकों के साथ-साथ स्मॉल फाइनेंस बैंक भी निवेशकों को अपनी एफडी पर ऊंचा ब्याज दर देकर लुभा रहे हैं, शॉर्ट टर्म से लेकर लॉन्ग अवधि की अलग-्अलग स्कीमों पर ब्याज की दरें भी अलग है। आइए यहां पर जानते हैं कि कौन से स्मॉल फाइनेंस बैंक सालाना 8% से अधिक ब्याज करें ऑफर कर रहे हैं…

Fixed Deposits Rates: 8.5% तक का मिलेगा ब्याज

1. कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक की बात करें तो ये एक साल की एफडी के लिए निवेशकों को 7.15% सालाना ब्याज दे रहा है।

2. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक एक ऐसा बैंक है जो अपनी एक साल की एफडी पर निवेशकों को पूरे 8.20% का ब्याज देता है और अगर आप स्पेशल टेन्योर के लिए राशि को जमा करते हैं तो ब्याज दरें और भी बढ़ जाती हैं।

3. उत्कर्ष स्मॉल बैंक

उत्कर्ष स्मॉल बैंक बेहद ही बढ़िया बैंक है और ये बैंक निवेशकों को एक साल की एफडी पर 8% सालाना ब्याज दे रहा है अगर आप 2 से 3 साल की अवधि के लिए इस बैंक में निवेश चाहते हैं तो 8.5% की ब्याज दर इस बैंक से मिलेगी।

4. जना स्मॉल फाइनेंस बैंक

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक एक ऐसा बैंक है जो अपनी एक साल की जमा पर पूरे 8% का ब्याज निवेशकों को दे रहा है और अगर जमा राशि 2-3 साल की अवधि के लिए है जो इस पर पूरे 8.5% ब्याज दिया जा रहा है।

5. उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक एक ऐसा बैंक है जो 12 महीने की अवधि की एफडी पर पूरे 8.25% का ब्याज देता है और 560 दिनों के लिए एफडी पर सबसे ज्यादा 8.25% का ब्याज इस बैंक से मिलता है।

पढ़े- New Business In New Year 2024: लग जाएगी लॉटरी, नए साल में किया अगर ये बिजनेस शुरू, एक दिन में कमा लेंगे लाखों रूपया, जाने आइडिया

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version