क्या आप जानते हैं अभिनेत्री Moon Moon Sen बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव गायकवार्ड III से संबंधित हैं?

Moon Moon Sen : 60 और 70 के दशक की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक, सुचित्रा सेन, अभिनेत्री Raima Sen की माँ हैं। जिन्हें ‘शीशा’ और ‘अंदर बहार’ जैसी कुछ फिल्मों के लिए जाना जाता है। मुनमुन सेन ने भारत देव वर्मा से शादी की। यह कपल चोकर बाली अभिनेत्री राइमा सेन के माता-पिता हैं। वह कुछ समय के लिए शोबिज का हिस्सा रही हैं, और शायद ही लोग उनके समृद्ध वंश के बारे में जानते हैं। क्या आप जानते हैं कि राइमा सेन बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव गायकवाड़ III से संबंधित हैं?

यहां Moon Moon Sen और उनके शाही वंश के बारे में जाने

Moon Moon Sen

मुनमुन जो अक्सर अपनी निजी जिंदगी और बेबाकी के लिए सुर्खियां बटोरती थीं। वह अपनी दादी और मां के नक्शेकदम पर चली हैं लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें अपेक्षित सफलता नहीं मिली। बंगाली सिनेमा के अलावा, अभिनेत्री ने हिंदी, तेलुगु और मलयालम इंडस्ट्री में भी काम किया है। मुनमुन सेन के पिता भारत देव वर्मा हैं, जो त्रिपुरा के शाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुनमुन की दादी इला देवी कूचबिहार की राजकुमारी थीं। इला देवी की छोटी बहन गायत्री देवी हैं, जो जयपुर की महारानी (रानी) थीं। इला देवी की माता इंदिरा देवी बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय की इकलौती बेटी थीं।

यह भी पढ़ें : Deepika Padukone के ‘RK’ टैटू के बारे में उनके ब्रेक अप के बाद Ranbir Kapoor ने उठाया यह ‘स्टुपिड’ सवाल

जानें किन फिल्मों में काम कर चुकी है एक्ट्रेस

मुनमुन ने फिल्म ‘गॉडमदर’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखा, जिसे क्रिटिक्स द्वारा प्रशंसित किया गया था, लेकिन उनकी छोटी भूमिका के साथ-साथ शबाना आजमी की शक्तिशाली स्क्रीन उपस्थिति ने उन्हें प्रभावित किया। उन्हें अगली बार ‘दमन’ में देखा गया, जहाँ उन्होंने रवीना टंडन की बेटी की भूमिका निभाई। उन्हें अपनी भूमिका के लिए बहुत सराहना मिली। बाद में परिणीता और ‘कागज के फूल’ जैसी फिल्मों ने दर्शकों का ध्यान खींचा।

वह अनुभव सिन्हा की ‘दस’ और ‘मनोरमा सिक्स फीट अंडर’ में अभय देओल के साथ भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने विलियम शेक्सपियर की कृतियों पर आधारित फिल्म ‘द बोंग कनेक्शन’, ‘बैशे सरबोन’ और ‘हरिद मझारे’ जैसी बंगाली फिल्मों में अभिनय किया। साल 2016 में, उन्हें ‘बॉलीवुड डायरीज’ और फिर वेब सीरीज ‘द लास्ट आवर’ में देखा गया, जिसमें संजय कपूर भी थे।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -