Lip Care Tips: चेहरे के साथ-साथ होठों का ध्यान रखना भी जरूरी, ऐसे करें शहद का इस्तेमाल

Lip Care Tips: चेहरे की खूबसूरती में होंठ सबसे अहम भूमिका निभाते हैं। अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण इसे अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। अन्यथा यह रूखा और रंगहीन हो जाता है...

Lip Care Tips: चेहरे की खूबसूरती में होंठ सबसे अहम भूमिका निभाते हैं। अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण इसे अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। अन्यथा यह रूखा और रंगहीन हो जाता है और इसमें दरारें पड़ने लगती हैं। वैसे तो होठों की खूबसूरती के लिए बाजार में कई तरह के लिप बाम और मॉइश्चराइजर उपलब्ध हैं, लेकिन केमिकल्स की मौजूदगी के कारण इनका लंबे समय तक इस्तेमाल करना होठों को खूबसूरत बनाए रखने में फायदेमंद नहीं होता है। ऐसे में शहद एक अच्छा विकल्प साबित होता है।

Lip Care Tips: आइए जानते है शहद होठ के लिए कितना फायदेमंद

होठों पर लगाने के लिए ऑर्गेनिक शहद लें और इसमें बिना कुछ मिलाए सीधे उंगलियों से होठों पर लगाएं। होंठों पर शहद से 2-3 मिनट तक मसाज करें और फिर साफ गीले तौलिये से होंठों को साफ कर लें। बेहतर परिणाम के लिए आपको यह प्रक्रिया रोजाना 1-2 बार करनी होगी।

यह भी पढ़े:- Relationship Tips: लड़कियों की ये आदतें लड़कों को नहीं होती है पसंद, झगड़े का हो सकता है कारण

सूखे होठों से राहत

अगर आपके होंठ बहुत जल्दी रूखे हो जाते हैं तो इसके लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। शहद की मॉइस्चराइजिंग क्वालिटी के कारण यह आपके होठों की नमी को लंबे समय तक बरकरार रखता है।

शहद होठों के लिए एक प्राकृतिक स्क्रब है

होठों पर मृत त्वचा जमा होने के कारण वे बहुत रूखे दिखने लगते हैं। हालांकि ये अपने आप ही निकलने लगते हैं लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान होठों की खूबसूरती पूरी तरह से खराब हो जाती है। ऐसे में शहद एक प्राकृतिक स्क्रब के रूप में काम करता है।

होठों का रंग निखारता है

कई बार देखभाल की कमी और धूम्रपान के कारण होठों का प्राकृतिक रंग बदलने लगता है। ऐसे में होठों का रंग बरकरार रखने में शहद काफी फायदेमंद साबित होता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -