Pimples Remedy: इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार लगा लो मुंहासे हो जाएंगे गायब

Pimples Remedy: मुहांसों के दागों को हटाने के लिए यह नींबू और शहद का फेस पैक किसी रामबाण उपाय से कम नहीं है।

Pimples Remedy: अक्सर बढती उम्र यानी हार्मोनल बदलाव, तेलीय त्वचा और ब्यूटी प्रोडेक्ट्स की वजह हमारे चेहरे पर दाने और मुंहासे हो जाते हैं। जो दवा, आयुर्वेद या घरेलू उपचार से सही तो हो जाते हैं लेकिन बाद में अपने दाग छोड़ जाते हैं। इन्हें हटाने के लिए कुछ भी कर लो लेकिन ये सही नहीं होते हैं। इसके लिए लोगों ने बहुत महंगी स्किन क्रीम, दवाएं न जाने क्या-क्या इस्तेमाल कर डालते हैं लेकिन इससे छुटकारा नहीं मिल पाता है और ये दाग आपकी खूबसूरती में दाग लगाने का काम करते हैं। अगर आप भी इस समस्या का सामना कर रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, कैसे आप इस समस्या का आसानी से समाधान कर सकते हैं। तो आइए जानते है क्या है वो उपचार जो आपको दिलाएंगा जिद्दी दानों के दागों से निजात…..

इस घरेलू फेस पैक से हटेंगे दाग-धब्बे 

दानों के दागों को हटाने के लिए यह नींबू और शहद का फेस पैक किसी रामबाण उपाय से कम नहीं है। क्योंकि, नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो कि दाग-धब्बों को काटने काफी मददगार होता है. दरअसल, नींबू मेलेनिन प्रोडक्शन को कम करने का काम करता है और साथ ही त्वचा को गहराई से साफ करता है। वहीं, जब शहद को नींबू के साथ मिलाकर यूज किया जाता है तो यह अच्छा असर करता है, क्योकि, शहद भी त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। दाग-धब्बे दूर करने के साथ-साथ ये त्वचा को भी मॉयश्चराइज करते हैं। इस फेस मास्क से चेहरा साफ, सुंदर, कोमल और चमकदार दिखेगा।

फेस पैक बनाने की सामग्री

सामग्री – शहद और एक चम्मच नींबू का रस

फेस पैक बनाने की विधि

नींबू शहद फेस पैक तैयार करने के लिए आपको एक कटोरी में एक चम्मच नींबू का रस लेना होगा। इसके साथ ही आप इसमें शहद डाले और इन्हे आपस में अच्छे से मिला ले। इसके बाद तैयार हुए इस मिश्रण को चेहरे से लेकर गर्दन तक लगाए और करीब 10 से 15 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। जब 10 से 15 मिनट पूरे हो जाए तो आप इस फेस पैक को ठंडे पानी से धो ले। इसके साथ ही इस फेस पैक का इस्तेमाल आप रोजाना या हफ्ते में दो से तीन बार कर ले। इससे आपके दाग-धब्बे तो जाएंगे ही साथ ही आपकी त्वचा चमक उठेगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles