Promise Day 2024: प्यार का इज़हार करते समय साथी से जरूर करें ये वादे

Promise Day: प्रॉमिस डे आपको याद दिलाता है कि आप एक-दूसरे के साथ हर हालात में खड़े रहेंगे। प्रॉमिस करना माना जाता है कि रिश्ते में विश्वास बढ़ाता है और रिश्ते को सही राह पर ले जाता है।

Promise Day 2024: प्यार करने वाले हर कपल के लिए फरवरी का महीना बहुत खास होता है। यह महीना प्रेमियों के लिए किसी इम्तिहान से कम नहीं होता है। इसमें पहला पत्र रोज़ डे और आखिरी पत्र वैलेंटाइन डे का होता है। प्यार का सप्ताह 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलता है। हर दिन वैलेंटाइन वीक में प्यार को बढ़ावा देता है। वहीं रोज डे के बाद वैलेंटाइन डे वीक के दूसरे दिन आज हम प्रॉमिस डे मना रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इसदिन को मनाने के पीछे की वजह क्या है? अगर नहीं तो, आइए जानते हैं प्रॉमिस डे के बारे में कुछ खास बातें…

“अगर आपने मुझे लाखो में चुना है तो, मेरा भी वादा है आप से,

करोड़ों की भीड़ में खोने नहीं दूंगा आपको….”

रिश्ते की शुरुआत में जरूर करें वादा

जिसमें प्रेमी अपने प्रेमी को चॉकलेट, टेडी और गुलाब देकर अपनी भावनाओं को साझा करते हैं। रोज डे वैलेंटाइन वीक की शुरुआत है। लव बर्ड्स इस दिन प्यार को प्रपोज और प्रॉमिस के साथ गुलाब का सहारा लेते हैं। एक रिश्ते की शुरूआत में कुछ वादों का होना बेहद जरूरी होता है। ताकि इन वादों में बंधा इंसान रिश्ते में हमेशा बना रहे।

क्या है Promise Day का इतिहास ?

8 फरवरी को प्रत्येक वर्ष प्रॉमिस डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से बहुत कुछ करते हैं। बताते हैं कि प्रॉमिस रिश्ते को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण होता है। यही कारण है कि प्रेमियों ने इस दिन को एक अलग तरह से मनाते हैं। इस खास दिन पर जोड़े अपने संबंधों को लेकर भी कई प्रॉमिसेज करते हैं, किसी भी रिलेशनशिप के लिए, प्रेम दिवस सबसे खास होता है। क्योंकि यह मौका है कि दोस्तों के साथ हंसी-खुशी रहने और हर कदम पर साथ रहने का वादा करें। इसलिए इस दिन को याद करना बहुत महत्वपूर्ण है।

क्यों मनाते है प्रॉमिस डे ?

जीवन में प्रॉमिस बहुत महत्वपूर्ण हैं, यह रिश्तों और प्यार में बहुत अहम माना जाता है। वैलेंटाइन वीक के इस खास दिन पर लोग एक-दूसरे से वादे करते हैं, जो उनके रिश्तों को मजबूत और विश्वासपूर्ण बनाते हैं। रिश्ते में बहस होना आम है। प्रॉमिस डे आपको याद दिलाता है कि आप एक-दूसरे के साथ हर हालात में खड़े रहेंगे। प्रॉमिस करना माना जाता है कि रिश्ते में विश्वास बढ़ाता है और रिश्ते को सही राह पर ले जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles