Home खेल IND vs NZ: बेंगलुरु में मुश्किल में टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को जीत...

IND vs NZ: बेंगलुरु में मुश्किल में टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को जीत के लिए चाहिए मात्र 107 रन  

IND vs NZ test Day 4: बेंगलुरु टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को 107 रनों का लक्ष्य दिया. खराब रोशनी के चलते अंपायर ने खेल को समय से पहले रोक दिया .

बेंगलुरु में मुश्किल में टीम इंडिया
बेंगलुरु में मुश्किल में टीम इंडिया

IND vs NZ 1st Test Day 4: बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट का चौथा दिन रोमांचक मोड़ पर आ गया है। खराब रोशनी और तेज बारिश की वजह से खेल को समय से पहले समाप्त कर दिया गया। न्यूजीलैंड ने दिन के अंत तक सिर्फ 4 गेंदें खेलीं और बिना खाता खोले स्टंप्स तक पहुंची। उन्हें मैच जीतने के लिए अब 107 रनों की जरूरत है।

भारत की दूसरी पारी 462 रनों पर सिमटी 

तीसरे दिन के खेल के अंत तक भारत ने 3 विकेट पर 231 रन बना लिए थे। चौथे दिन के पहले दो सेशन में भारत का पलड़ा भारी रहा, जिसमें सरफराज खान और ऋषभ पंत के बीच 177 रन की साझेदारी हुई। सरफराज ने 150 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत 99 रनों पर आउट हो गए।

सरफराज के आउट होते ही पलटा मैच 

भारत एक समय 3 विकेट पर 408 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था, लेकिन सरफराज के आउट होते ही टीम का पतन शुरू हो गया। अंतिम 7 विकेट केवल 54 रन के अंदर गिर गए। मैट हेनरी और विलियम ओ’रूर्के की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। केएल राहुल सिर्फ 12 और रवींद्र जडेजा 5 रन ही बना सके। नतीजा यह हुआ कि भारत की दूसरी पारी 462 रनों पर सिमट गई।

ये भी पढ़ें-माधुरी के साथ अफेयर से लेकर फिक्सिंग विवाद तक, जानें भारत…

न्यूजीलैंड को 107 रनों का लक्ष्य 

चौथे दिन के अंतिम सेशन में न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी की और अब उन्हें जीत के लिए 107 रनों का लक्ष्य मिला है। दिन का खेल समाप्त होने से पहले न्यूजीलैंड ने सिर्फ 4 गेंदें खेली थीं, जब खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया। इसके बाद मैदान पर तेज बारिश हुई, जिससे स्टंप्स का ऐलान समय से पहले कर दिया गया।

भारत की गेंदबाजी पर टिकी उम्मीदें 

अब मैच आखिरी दिन पर पहुंच चुका है, और भारत को अपनी गेंदबाजी से उम्मीदें होंगी कि वे न्यूजीलैंड के लिए यह छोटा लक्ष्य हासिल करने में मुश्किल पैदा कर सकें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version