Home खेल IND vs Pak Asia Cup मैच में विराट और बाबर दोनों के...

IND vs Pak Asia Cup मैच में विराट और बाबर दोनों के पास इतिहास रचने का मौका, देखें कितने रन चाहिए…

Asia Cup 2023 Ind vs Pak

Ind vs Pak Asia Cup : भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला ये मैच फैंस के लिए बड़ा इवेंट होगा. क्योंकि इस मैच में दोनों देशों के टॉप खिलाड़ी इतिहास रचने की तैयारी में हैं. क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस मैच में इतिहास रचने की तैयारी में हैं, ऐसे में उन्हें कितने रनों की जरूरत है, इसकी सही संख्या अब सामने आ गई है.

ये मैच विराट कोहली के लिए सबसे अहम होगा। विराट को 13 हजार वनडे रन के लिए 102 रन की जरूरत है। अगर वह आज इस मुकाम पर पहुंच गए तो सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे। क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो विराट के 13 हजार वनडे रन 266 पारियों में होंगे. तो सचिन 321 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे थे। इसलिए इस मैच में भारत की ओर से सबसे कम पारियों में 13,000 रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम हो जाएगा। तो इस मैच में कोहली कितने रन बनाते हैं, इस पर सबकी नजर रहने वाली है।

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 में पाकिस्तान बनडे मैच मे बना नम्बर 1

Asia Cup 2023 Ind vs Pak (1)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर को विराट कोहली का कट्टर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। बाबर के नाम फिलहाल 19 वनडे शतक हैं। एक और शतक से वह साइन अनवर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। मौजूदा समय में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा वनडे शतक अनवर के नाम हैं। ऐसे में अगर बाबर इस मैच में शतक लगाते हैं तो वह सबसे कम मैचों में 20 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। पिछले मैच में बाबर ने सबसे कम मैचों में 19 शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। तो अब अगर बाबर इस मैच में शतक बनाते हैं तो यह एक विश्व रिकॉर्ड होगा। इसलिए यह मैच बाबर समेत उनके फैंस के लिए सबसे अहम माना जा रहा है।

यह मैच कोहली और बाबर जैसे दो बड़े क्रिकेटरों के लिए सबसे अहम होगा।  इसलिए पूरे क्रिकेट जगत की नजर इस बात पर होगी कि इस मैच में कौन सा दिग्गज खिलाड़ी रिकॉर्ड बनाता है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version