Suryakumar Yadav के खेली अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, लगाया IPL का पहला शतक

शुक्रवार शाम हुए मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस हेड टू हेड मुकाबले में Suryakumar Yadav ने आईपीएल 2023 का पहला शतक जड़ा. सूर्या की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस की गुजरात टाइटंस हराने में मदद की. मुंबई इंडियंस ने यह मुकाबला 27 रन से जीतकर आईपीएलए एनके तालिका में तीसरा स्थान पाया. अब मुंबई प्लेऑफ से बस 3 जीत दूर है.

IPL : Mumbai beats Gujarat by 27 runs
IPL : Mumbai beats Gujarat by 27 runs

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की ओर से ईशान किशन (31 रन) और कप्तान रोहित शर्मा (29 रन) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी. तीसरे नंबर पर खेलने उतरे सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 103 रन बनाए। विष्णु विनोद ने 30 रन का योगदान दिया.

49 गेंद में Suryakumar Yadav की पहली IPL सेंचुरी

मुंबई से सूर्यकुमार यादव 49 गेंद पर 103 रन बनाकर नॉटआउट रहे. उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया। उन्होंने विष्णु विनोद के साथ 42 गेंद पर 65 और कैमरून ग्रीन के साथ 18 गेंद पर 54 रन की नाबाद साझेदारी की। ग्रीन के साथ पार्टनरशिप में सूर्या ने 15 गेंद पर 50 रन बनाए.

सूर्या ने IPL 2023 का चौथा शतक लगाया. उनसे पहले हैदराबाद के हैरी ब्रूक, राजस्थान के यशस्वी जायसवाल और कोलकाता के वेंकटेश अय्यर भी शतक लगा चुके हैं.

अपने करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी खेली

गुजरात के खिलाफ शतकीय पारी में सूर्या ने 11 चौके और 6 छक्के लगाए. सूर्या का यह IPL इतिहास का हाईएस्ट स्कोर है. उन्होंने तीन दिन के अंदर ही अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले 9 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 35 गेंदों पर 83 रन की पारी खेल का IPL में अपना बेस्ट स्कोर बनाया था.

यह भी पढ़ें : IPL : मुंबई ने गुजरात को 27 रन से हराया, वहीं प्लेऑफ से अभी भी एक अंक दूर गुजरात

कोहली-हार्दिक ने की तारीफ

Suryakumar Yadav first IPL century
Hardik hugged SKY after his first century

सूर्या के शतक पूरा करते ही फील्डिंग कर रहे गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या उनके पास आए. उन्होंने सूर्यकुमार को गले लगाया और शतक लगाने पर बधाई दी. गुजरात टीम के बाकी प्लेयर्स ने भी सूर्या के लिए तालियां बजाईं.

साथ ही RCB के विराट कोहली ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सूर्यकुमार को बधाई दी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर सूर्या के शतक की फोटो लगाकर ‘तुला मानला भाऊ’ लिखा.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -
- Advertisement -