Whatsapp Documents: अब व्हाट्सएप पर आसानी से ढूंढ सकेंगे डॉक्यूमेंट, जानिए step to step तरीका

WhatsApp Documents: अब व्हाट्सएप पर डॉक्यूमेंट ढूंढना आसान हो गया है। इस ऑप्शन पर टैप करते हैं पीडीएफ, डॉक, जेपीजी फॉर्मेट में शेयर की गई फाइल्स को चेक कर सकेंगे।

Whatsapp Documents: आज व्हाट्सएप सिर्फ चैटिंग एप नहीं रहा। बल्की और भी कई सारे ऑफिशियल कामों के लिए भी इस्तेमाल किया जाने लगा है। व्हाट्सएप पर ही ज्यादा तर दफ्तरों की इंपोर्टेंट फाइल्स शेयर की जाती हैं। यहीं नहीं मीटिंग के लिए वॉट्सऐप कॉलिंग, फाइल शेयरिंग और डॉक्यूमेंट्स को शेयर के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है।

व्हाट्सएप पर डॉक्यूमेंट ढूंढना हुआ आसान

इस बीच व्हाट्सएप यूजर के लिए जेतुरी डॉक्यूमेंट ढूंढना काफी मुश्किल हो जाता है। अगर आपको भी व्हाट्सएप पर डॉक्यूमेंट फाइल्स को ढूंढने में मुश्किल होती है तो अब नहीं होगी। क्योंकि आज हम आपको कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप वॉट्सऐप पर कोई भी डॉक्यूमेंट इसी स्टेप्स में ढूंढ सकते है। आइए जानते हैं कि इसके लिए क्या करना होगा…

एक लिस्ट में चेक करें वॉट्सऐप डॉक्यूमेंट्स

क्या आप जानते हैं कि वॉट्सऐप पर शेयर किए गए डॉक्यूमेंट्स को एक साथ एक लिस्ट में चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप वॉट्सऐप पर कई कॉन्टैक्ट्स को शेयर किए हुए डॉक्यूमेंट्स को एक जगह से एक्सेस कर सकते हैं। यूजर को वॉट्सऐप पर डॉक्यूमेंट्स खोजने की सुविधा मिलती है। इस फीचर का उपयोग करके आप कई वॉट्सऐप चैट्स को एक साथ शेयर कर सकते हैं।

व्हाट्सअप पर डॉक्यूमेंट्स ढूंढने के स्टेप्स

Step 1- सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।

Step 2- अब टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट ऑप्शन के बांयी ओर सर्च आइकन पर टैप करना होगा।

Step 3- अब Unread, Photos, Videos की लिस्ट में ही Documents ऑप्शन नजर आता है।

Step 4- Documents ऑप्शन पर टैप करना होगा।

Step 5- जैसे ही इस ऑप्शन पर टैप करते हैं पीडीएफ, डॉक, जेपीजी फॉर्मेट में शेयर की गई फाइल्स को चेक कर सकेंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles