Home ट्रेंडिंग केले के छिलके दिखाएंगे कमाल, फेंके नहीं इस तरीके से करें इस्तेमाल…

केले के छिलके दिखाएंगे कमाल, फेंके नहीं इस तरीके से करें इस्तेमाल…

Banana Peel Benefits : केला एक ऐसा फल है जो आपके स्वस्थ के लिए काफी अच्छा माना जाता है, केले के सेवन से पेट से जुड़ी समस्या भी दूर होती है.

Banana Peel Benefits : केला एक ऐसा फल है जो आपके स्वस्थ के लिए काफी अच्छा माना जाता है, केले के सेवन से पेट से जुड़ी समस्या भी दूर होती है. लेकिन क्या आप जानते है केला खाकर जो केले का छिलका आप फेंक देते है, वो छिलका आपके लिए कितना फायदेमंद है. तो आईए जानते है इस खबर में कि आप केले के छिलके से क्या क्या उपाय कर सकते है.

चमकते दांत

अगर आप भी दांतों को चमकाना चाहते है, तो इसके लिए आप रोजाना एक हफ्ते तक अपने दांतों पर केले के छिलके को रगड़ें, इससे आपके दांत एकदम चमकदार हो जायेंगे.

खाद

केले के छिलके को आप दो दिन तक पानी में डालकर रखा रहने दें, इसके बाद दो दिनों के बाद आप इसी केले वाले पानी को अपने पेड़ों में डाल दें. इससे आपके पेड़ पौधों को अच्छी और नेचुरल खाद मिलेगी. साथ ही आपके पेड़ पौधे अच्छे से ग्रो करेंगे.

मस्से करें दूर

अगर आप भी अपनी स्किन पर मस्से से छुटकारा पाना चाहते है. या फिर नए मस्से होने से रोकना चाहते है. तो इसके लिए आप अपने मस्से वाली जगह पर केले के छिलके को रगड़ें. इसके अलावा जहां आपको मस्से हो रहे है उस जगह पर रात भर केले के छिलके को लगा रहने से. इस उपाय से आपके नए मस्से वाली प्रॉब्लम दूर होगी और पुराने मस्से खत्म होंगे.

सब्जी

दोस्तों केले के छिलके न सिर्फ फेंके जाते है बल्कि इससे सब्जी भी बनाई जा सकती है. बता दें केले के छिलके का प्रयोग चिकन, मटन को सॉफ्ट बनाने के लिए भी किया जाता है.

पिंपल होंगे दूर

अगर आपके फेस पर भी पिंपल्स है तो इसके लिए रोज आपको लगभग 5 मिनट तक अपने फेस पर केले के छिलके से मसाज करनी है. इससे आपकी स्किन क्लीन होने के साथ साथ पिंपल फ्री भी होगी. अगर आप भी घरेलू नुस्खे अपनाकर थक चुके है.

https://vidhannews.in/trending/fruits-for-healthy-eyes-make-your-eyesight-perfect-like-an-eagle-23-09-2023-70698.html

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

Exit mobile version