Home ट्रेंडिंग Blood Deficiency : शरीर में खून बढ़ाने के लिए इन फलों का...

Blood Deficiency : शरीर में खून बढ़ाने के लिए इन फलों का करें सेवन…

Blood Deficiency : शरीर में खून की कमी हो जाने से आप एक बहुत बड़ी बीमारी का शिकार बन सकते हैं, लेकिन अगर आप अपनी डाइट में यह फल शामिल करेंगे तो आपकी बॉडी खून की कमी नहीं होगी.

Blood Deficiency : शरीर में खून की कमी हो जाने से आप एक बहुत बड़ी बीमारी का शिकार बन सकते हैं. धीरे-धीरे आपके शरीर में नए-नए बीमारियां उत्पन्न हो सकती है. ऐसे में जरूरी है कि आप खून को बढ़ाने के लिए कुछ ऐसी चीजों का सेवन करें जिससे आपके शरीर में खून बढ़ता रहे और खून की कमी ना हो. तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे फलों के बारे में जो आपके शरीर में खून बढ़ाने में मदद करते हैं. अगर आप इन फलों का सेवन करेंगे तो आपको खून की कमी नहीं होगी.

अनार

अनार में विटामिन ए विटामिन सी और विटामिन ई पाया जाता है, जो आपके शरीर में खून के काउंट को बढ़ाने में मदद करता है. अगर आप भी अपने शरीर में खून की कमी नहीं चाहते तो अनार का सेवन जरूर करें.

संतरा

भरपूर मात्रा में विटामिन सी संतरे में पाया जाता है. बॉडी में विटामिन और आयरन की कमी को भी संतरा पूरा कर देता है. ऐसे में खून की कमी को भी पूरा करने के लिए संतरा एक ऐसा फल माना गया है जो आपके शारीर में खून को बढ़ाता है.

केले

केले का अगर आप सेवन करेंगे तो इससे न केवल आपके खून में बढ़ोतरी होगी बल्कि रेड ब्लड सेल भी इससे बेहतर तरीके से काम करते है.केला आयरन का एक अच्छा सोर्स माना जाता है.

सेब

रोजाना सेब खाने से हीमोग्लोबिन का लेवल आपका अच्छा रहता है और साथ ही साथ आपकी बॉडी में खून की कमी नहीं पाई जाती. खून बढ़ाने में और आपके शरीर को पूरी तरह से स्वस्थ रखने के लिए सेबी एक अच्छा फल माना जाता है.

तरबूज

तरबूज में आयरन और विटामिन सी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है इसके सेवन से आपकी बॉडी में खून की कमी नहीं होती.

https://vidhannews.in/trending/eyesight-improving-foods-eyesighyt-food-healthy-foods-for-eyes-26-09-2023-71162.html

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

 

Exit mobile version