Home ट्रेंडिंग गंजापन ऐसे करें दूर, इस तेल से बालों के टूटने और झड़ने...

गंजापन ऐसे करें दूर, इस तेल से बालों के टूटने और झड़ने की समस्या से पाएं छुटकारा

Hair Fall Solution : झड़ते और टूटते बालों की समस्या हर किसी को होना आम सी बात हो चुकी है. लेकिन अब आप इस समस्याएं से छुटकारा पा सकते है.

Hair Fall Solution : झड़ते और टूटते बालों की समस्या हर किसी को होना आम सी बात हो चुकी है. लेकिन अब आप इस समस्याएं से छुटकारा पा सकते है. अगर आपके बाल भी टूट टूट के आधे हो चुके है और आप धीरे-धीरे गंजेपन के शिकार होते जा रहे हैं तो इस समस्या को अब आप घरेलू नुस्खे द्वारा दूर कर सकते हैं. जी हां दोस्तों आइए जानते है कुछ तेल के बारे में जिसको आप अपने बालों में लगाकर अपने टूटते हुए बालों से निजात पा सकते है.

बादाम का तेल

अगर आपके बाल भी लगातार टूट रहे है और झड़ रहे है, तो ऐसे में आप आपके बालों को कैल्शियम, विटामिन ई और विटामिन डी से भरपूर करें जो कि आपको बदाम के तेल में मिलेंगे. यानि आप बादाम का तेल अपने बालों में लगाएं इससे आपकी गंजेपन की परेशानी दूर होगी.

नारियल का तेल

बालों को जड़ से घना और मजबूत बनाने के लिए आपको नारियल का तेल अपने बालों में लगाना है. इससे आपके बालों की मजबूती होगी और आपके बाल टूटना और झड़ना खत्म हो जाएंगे.

प्याज का तेल

भरपूर मात्रा में सल्फर प्याज में मौजूद होता है. ऐसे में यह आपके बालों को पोषण देता है और आपके बालों की हो रही परेशानी हो दूर करता है. इसके लिए आपको अपने बालों ने प्याज का तेल लगाना चाहिए.

अदरक का तेल

आप अपने बालों को लंबा घना और मजबूत करने के लिए अदरक के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है. एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट इसके अंदर मौजूद होते है जिसके कारण आपके बाल मजबूती से बढ़ते है और टूटना बंद हो जाते है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

यह भी पढ़ें  :

https://vidhannews.in/auto/nissan-magnite-geza-buy-nissan-magnite-geza-for-only-rs-6-lakh-know-features-and-offers-08-09-2023-67338.html?amp=1

Exit mobile version