RO-ARO Paper Leak: साजिश या अनुभवहीनता है पेपर लीक होने की वजह, कैसे टूटी पेपर की सील

RO-ARO Paper Leak: गाजीपुर में कुछ परीक्षार्थियों ने सुबह की पहली पाली में परीक्षा से पहले पेपर का सील टूटा होने का दावा करते हुए जमकर हंगामा किया।

RO-ARO Paper Leak: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में रविवार को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। इस संबंध में गाजीपुर में कुछ परीक्षार्थियों ने सुबह की पहली पाली में परीक्षा से पहले पेपर का सील टूटा होने का दावा करते हुए जमकर हंगामा किया। परीक्षा केंद्र के बाहर कतिपय परीक्षार्थियों ने सड़क पर बैठकर जमकर नारे बाजी की। इस पूरे मामले का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला ?

गाजीपुर के मच्छटी इलाके स्थित एसएम नेशनल इंटर कॉलेज में यह मामला सामने आया है। परीक्षार्थियों ने दावा किया कि, पेपर का बंडल परीक्षा शुरू होने से पहले ही कट गया था। ऐसे में परीक्षा की सूचिता पर सवाल उठने लगे। परीक्षार्थियों का कहना था कि, दो छात्रों की मौजूदगी में स्टेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक को पेपर सौंपा जाना चाहिए। इसे लेकर विद्यार्थियों ने बहुत हंगामा किया। हंगामा की सूचना मिलते ही एसडीएम मुहम्मदाबाद आशुतोष कुमार और पुलिस क्षेत्राधिकारी अतर सिंह ने दोबारा परीक्षा शुरू करा दी। इसके अलावा, परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए अतिरिक्त 20 मिनट का समय भी दिया गया।

छात्रों ने जताई थी आपत्ति

इस पूरे मामले की संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम आशुतोष कुमार ने बताया है, ”केंद्र व्यवस्थापक की अनुभवहीनता से कुछ छात्रों ने आपत्ति जताई थी, जिसे ठीक कर परीक्षा सूचितापूर्वक शुरू करा दी गई है। इस मौके पर परीक्षा केंद पर थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह, चौकी इंचार्ज मच्छटी ओमवीर सिंह सहित काफी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था।”

अखिलेश यादव ने बताया साजिश

गाजीपुर में पेपर लीक को लेकर मचे बवाल पर अखिलेश यादव ने ट्वीट पर योगी सरकार का घेराव करते हुए लिखा है कि, ‘उत्तरप्रदेश में समीक्षा अधिकारी का पेपर भी लीक हो गया। यह अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ भाजपा सरकार की साज़िश ही लगती है क्योंकि ये सरकार बेरोज़गारों नौकरी ही नहीं देना चाहती है।’

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -