Home ट्रेंडिंग National Internet Day: हाई-स्पीड इंटरनेट हमारे जीवन में क्यों है इतना जरुरी?

National Internet Day: हाई-स्पीड इंटरनेट हमारे जीवन में क्यों है इतना जरुरी?

National Inernet Day: विचारों, सूचनाओं और समाचारों को शेयर करने और आदान-प्रदान करने के लिए तेज़, और सुरक्षित इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है....

National Inernet Day
National Inernet Day

National Internet Day: इंटरनेट हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है, जो कई तरीकों से शिक्षा देने और वर्तमान युग को परिभाषित करने के लिए एक माध्यम के रूप में काम करता है। अब व्यक्तियों के पास समझने के लिए और संगठनों के लिए अपना काम जारी रखने के लिए असीमित अवसर हैं। हाई-स्पीड इंटरनेट व्यक्तियों को बहुत कुछ सिखने में मदद करता है, ईमेल और मैसेज, लाइक और ट्वीट, ट्रेंडिंग सामग्री और मीम्स और ऑनलाइन समाचार चैनलों के माध्यम से अन्य जानकारी की जांच करता है।

शिक्षा में रुकावट

2020 एक ऐसा साल था जिसे हममें से कई भी कभी दोबारा नहीं जीना चाहेंगा। कोरोनोवायरस-प्रेरित महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरसाया। इसने हमारे जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया और साथ ही पूरी दुनिया को ठप कर दिया। सबसे बड़ी चिंताओं में से एक युवा पीढ़ी, विशेषकर छात्रों पर महामारी का प्रभाव था। महामारी के कारण स्कूल और कॉलेज बंद हो गए, और ऐसा लग रहा था कि उनकी शिक्षा में रुकावट के कारण शिक्षा क्षेत्र में पूरी तरह से अराजकता फैल जाएगी।

महामारी के दौरान स्कूलों और कॉलेजों ने अपनी कक्षाएं ऑनलाइन कराना शुरू कर दिया।

  • यह आपको अपने अंदर के कौशल को निखारने में मदद करता है।
  • अफवाहों को सही से जानने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें:-  National Cat Day: जानें नेशनल कैट डे मनाने का आसान तरीका 

इंटरनेट क्यों है जरुरी

  • आज की जेनरेशन में इंटरनेट क्यों महत्वपूर्ण है?
    विचारों, सूचनाओं और समाचारों को शेयर करने और आदान-प्रदान करने के लिए तेज़, और सुरक्षित इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। इंटरनेट दुनिया भर के कंप्यूटरों, व्यवसायों, लोगों, सरकारी योजनाओं, जीवन और कहानियों को जोड़ता है।
  • हाई-स्पीड इंटरनेट क्यों महत्वपूर्ण है?
    एक हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन बिना किसी रुकावट के लगातार इंटरनेट तक पहुंचने में सक्षम बनाता है। आप विभिन्न कार्यों को पूरा करने के लिए एक समय में कई उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

Exit mobile version