Aaj Ka Rashifal 30 December: संकष्टी गणेश चतुर्थी पर कर्क, सिंह समेत इनको हो सकता है बड़ा फायदा, जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 December, Shaniwar Ka Rashifal, Horoscope Today : पौष मास कृष्ण पक्ष चतुर्थी तिथि दिन शनिवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए…

Aaj Ka Rashifal 30 December 2023, Shaniwar Ka Rashifal, Horoscope Today : आज 30 दिसंबर 2023, दिन शनिवार और पौष मास (Paush Month) की कृष्ण पक्ष चतुर्थी तिथि है। पौष कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी गणेश चतुर्थी भी कहते हैं. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (Astro Tips) का वर्णन किया गया है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। राशिफल (Shaniwar Ka Rashifal) में दिए गए फलादेश को जन्म राशि (Jyotish Tips) के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं मालूम तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 30 दिसंबर 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 30 December 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। यहां जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए आज शनिवार का दिन कैसा रहेगा…

Aaj Ka Rashifal, Shukrawar Ka Rashifal
Aaj Ka Rashifal

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Shaniwar Ka Rashifal 30 December)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal 30 December) आपको अप्रत्‍याश‍ित खुशी म‍िलने की संभावना है। संतान संबंध‍ित यह खुशी आने वाले समय में जीवन बदलने वाला साब‍ित हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही समस्‍या के दूर होने की संभावना है। मन में क‍िसी बात की चि‍ंंता या भ्रम न पालें। कार्यस्‍थल पर तनाव संभव है। धन लाभ का योग प्रबल है।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज (Shaniwar Ka Rashifal 30 December) सेहत पर व‍िशेष ध्‍यान देने की जरूरत है। जीवनसाथी की मदद से कोई उलझन सुलझ सकती है। आज आपके बीच संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। नजदीकी म‍ित्र से अनबन संभव है। यह आपको अशांत रख सकता है। पर‍िवार में सब सामान्‍य रहेगा। लेन देन में व‍िशेष सावधानी बरतें।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (30 December Ka Rashifal) आप अनमनेपन के श‍िकार रहने वाले हैं। माता जी की सेहत को लेकर उलझनें बढ़ सकती हैं। दूर के रिश्‍तेदार से कोई बुरी खबर मन को परेशान रख सकती है। अधीरता के शिकार हो सकते हैं और वाणी में तल्‍खी भी आ सकती है। विवाद से बचने का प्रयास श्रेयस्‍कर होगा। कामकाज में असंतोष पनप सकता है।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज (Horoscope Today) का दिन म‍िला जुला प्रभाव दे सकता है। आपको कारोबार में मुनाफा म‍िल सकता है। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ आज जमकर खरीदारी कर सकते हैं। सुख साधनों में वृ‍द्ध‍ि हो सकती है। पराक्रम भाव प्रबल होगा। शत्रुओं का नाश संभव है। उलझनों को मन में न पालें। व्‍यक्‍त करने से हल्‍के हो जाएंगे।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज का दिन व्‍यस्‍तता भरा सकता है। आप कारोबार में न‍िवेश की योजना बना रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाएं। अवसर अनुकूल हो तो अधिक लाभ होगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। जल्‍दबाजी में फैसला करने से बचना होगा। कोई छुपा हुआ धन आज आपको प्राप्‍त होगा। आय में बढ़ोत्‍तरी के योग भी प्रबल हैंं। सेहत सामान्‍य रहेगी।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope 

कन्‍या राशि के जातक जो नौकरी की तलाश में हैं उन्‍हें अभी और इंतजार करना होगा। अच्‍छा अवसर प्रतीक्षा में है। आप कारोबार में विस्‍तार की योजना बना रहे हैं तो अच्‍छा है। अवसर का लाभ उठाएं। कामकाजी लोगों को नई ज‍िम्‍मेदारी म‍िल सकती है। आज मनोकामनाएं पूरी होगी। घर को पुनर्निमाण कराने की सोच रहे हैं तो यह समय अच्‍छा है। सेहत ब‍िगड़ सकती है। सावधान रहें।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Shaniwar Ka Rashifal 30 December) का दिन अच्‍छा है। आपको लंबे समय से जिस अनुबंध की प्रतीक्षा थी वह आज पूरी होगी। मनोकामनाएं भी आज कमोवेश पूरी हो सकती है। प्रतीक्षा के बाद आपको मनचाही नौकरी म‍िल सकती है। घर में अच्‍छा वातावरण रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध और प्रगाढ़ होंगे। कर्ज आ‍द‍ि को लेकर चि‍ंंताएं दूर हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Shani Chalisa Benefits: जानें शनि चालीसा का महात्म्य और इसके चमत्कारिक फायदे

8. वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) Scorpio Horoscope

आज कारोबार में कुछ अप्रत्‍याशित सफलता म‍िलने के आसार बन रहे हैं। कल्‍पना से भी बेहतर डील म‍िल सकती है। कार्यस्‍थल पर सहयोग‍ियों की मदद से आप बड़ी ज‍िम्‍मेदारी पूरी कर सकते हैं। इसका सुखद परिणाम जल्‍द म‍िल सकता है। बुरे वक्‍त से जूझ रहे म‍ित्र की मदद करने का अवसर म‍िलेगा। आपकी कार्यकुशलता और व्‍यवहार आपको समाज में मान प्रति‍ष्‍ठा दिला सकती है।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज पठन पाठन में आपकी रूचि का विस्‍तार होगा। रचनात्‍मक कार्यों की ओर रूझान बढ़ सकता है। पाक कला में भी आप कमाल का कौशल दिखा सकते हैं। प्रति‍योगी परीक्षा में सफलता म‍िल सकती है। धन आगमन का मार्ग प्रशस्‍त होगा। प्रेम प्रसंग में कामयाबी म‍िलती दिख रही है। भावुकता में आकर काम ब‍िगड़ने की आशंका है। सेहत सामान्‍य रहेगी।

 यह भी पढ़ें-  Shani ratn tips: शनि देव को बेहद प्रिय होते हैं यह 3 रत्न, पहनते ही खुल जाती है किस्मत,खत्म होती है सारी समस्याएं

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज आप कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। कारोबार में मुनाफा का योग प्रबल है। धन आगमन होगा। जीवनसाथी व परिवार को समय देने की बात को गंभीरता से लें। यह आपकी तरक्‍की की संभावना को और मजबूत करेगा। कोई कीमती वस्‍तु खोने की आशंका है। संभालकर रखें। माता जी की सेहत ब‍िगड़ सकती है। सावधानी बरतें।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज आप मांगलिक कार्यों में व्‍यस्‍त रह सकते हैं। परदेश गमन की योजना बन सकती है। धन आगमन होगा पर आप खरीदारी में व्‍यय भी खूब करेंगे। खर्चे पर न‍ियंत्रण का तरीका अपनाएं। बजट बनाने की बात पर विचार करेंगे। कामकाज में उच्‍चाधिकारी का साथ मि‍ल सकता है। तरक्‍की के योग प्रबल हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज आप लंबे समय अटके कामों को पूरा करने में ध्‍यान देंगे। आपकी मेहनत सफल होगी। कानूनी पचड़े में उलझने की आशंका है। लेन देन में असावधानी बरतने से आज भारी नुकसान की आशंका प्रबल है। भवन खरीद की योजना को कैंसिल कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग आपको प्रोत्‍साहि‍त करेगा और आप मुश्किलों को हराकर आगे बढ़ सकेंगे।

यह भी पढ़ें-  New Year 2024 Plant Vastu: नए साल में होगी बरकत-चमकेगी किस्मत, बरसेगा पैसा ही पैसा, घर में लगाएं बस यह एक पौधा, फिर देखिए कमाल

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 30 December 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles