Aaj Ka Rashifal 13 April 2024: स्कंदमाता माता की कृपा से इन 5 राशियों की जागेगी किस्मत, जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 13 April 2024: चैत्र मास शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि दिन शनिवार सभी 13 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए…

Aaj Ka Rashifal 13 April 2024: आज 13 अप्रैल 2024, दिन शनिवार और चैत्र मास की शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि है। यानी आज से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 5th Day) का पांचवा दिन है। नवरात्रि के पांचवें दिन मां आदिशक्ति के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता (Skandamata) की पूजा अर्चना की जाती है। आप सभी पर स्कंदमाता माता की कृपा सदैव बनी रहे… 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (Astro Tips) का वर्णन किया गया है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ग्रहनक्षत्रों की चाल से राशिफल (Horoscope Today) का आकलन किया जाता है। राशिफल (Shaniwar Ka Rashifal) में दिए गए फलादेश को जन्म राशि (Jyotish Tips) के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं मालूम तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव  द्विवेदी जी से जानिए 13 अप्रैल 2024 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 13 April 2024वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। यहां जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए आज शनिवार का दिन कैसा रहेगा

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Shaniwar Ka Rashifal 13 April 2024)

1. मेष राशि (चूचेचोलालीलूलेलो) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal 13 April 2024) पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। चिंता और तनाव से छुटकारा मिलेगा। बेवजह विदाद से बचें। जल्दबाजी में फैसला नुकसान पहुंचा सकता है। आलस्य को अपने उपर हावी न होने दें। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से बिगड़े काम बनेंगे। पूजा-पाठ में मन लगेगा और तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

2. वृष राशि (वाविवुवेवो) Taurus Horoscope

आज (Shaniwar Ka Rashifal 13 April 2024) नौकरी और व्यापार ठीक चलेगा। आय स्थिति सामान्य बनी रहेगी। कार्य में लापरवाही बनते काम बिगाड़ सकते हैं। बेवजह विवाद से बचें और उकसावे में न आएं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चोट व दुर्घटना की आशंका है।

3. मिथुन राशि (काकीकुकेकोहा) Gemini Horoscope

आज (13 April 2024 Ka Rashifal) घर-परिवार शुख, शांति और प्रसन्नता रहेगी। भाइयों से मतभेद दूर होंगे। नौकरी में तरक्की और व्यवसाय में लाभ की संभावना। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन और सहयोग की प्राप्ति से काम बनेगा। हल्के शब्दों के प्रयोग से बचना हितकर रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

4. कर्क राशि (हीहूहेहोडाडीडूडेडो) Cancer Horoscope

आज (Horoscope Today) जल्दबाजी में लेन-देन से बचे। समय पर जरूरी सामान नहीं मिलने से क्रोध हो सकता है। भूमि अथवा भवन संबंधी सौदे लाभदायक रह सकता है। नौकरी और बिजनेस में उन्नति के रास्ते खुलेंगे। व्यापार और व्यवसाय मनोनुकूल स्थिति रहेगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे और आय में बढ़ोतरी होगी।

5. सिंह राशि (मामीमूमेमोटाटीटूटे) Leo Horoscope

नौकरी और व्यापार में लाभ के योग। व्यापार-व्यवसाय ठीक समय। छात्रों के लिए अच्छा समय। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति के मार्गदर्शन से साकारात्मक और रचनात्मक कार्यों की सिद्धि। घर और बाहर दोनों जगह प्रसन्नता रहेगी। यात्रा मनोरंजक, पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा। मनपसंद भोजन की प्राप्ति होगी। पारिवार और मित्रों के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा।

6. कन्या राशि (टोपापीपूपेपो) Virgo Horoscope

समय थोड़ा प्रतिकूल रह सकता है। वेबजह विवाद और परेशानी बढ़ सकती है। दूसरों के बहकावे में न आएं और धैर्य बनाए रखें। समय जल्द अच्छा होगा। मेहनत अधिकता के वाबजूद आय में कमी की संभावना। नकारात्मकता के अपने ऊपर हावी न होने दे विवाद और क्लेश से बचें। जल्दबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय फिलहाल न लें।

यह भी पढ़ें- Surya Gochar Rashifal: सूर्य देव का आज मेष राशि में गोचर, मिथुन समेत इनके लिए समय बनेगा बिंदास, होगा चौतरफा लाभ, जानें अपना हाल 

7. तुला राशि (रारीरुरेरोतातीतूते) Libra Horoscope

आज (Shaniwar Ka Rashifal 13 April 2024) धार्मिक और सामाजिक कार्यों में मन लगेगा। दूसरों की सहायता कर मन प्रसन्न होगा। कार्य स्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा। रुके कामों में गति आएगी। प्रेम संबंध बढ़िया रहेगा। पारिवारिक का साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार ठीक चलेगा। मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं। समय अच्‍छा व्यतीत होगा। घर और बाहर दोनों सुख-शांति रहेगी।

8. वृश्चिक राशि (तोनानीनूनेनोयायीयू) Scorpio Horoscope

नौकरी और व्यवसाय मनोनुकूल स्थिति रहेगा और लाभ में भी वृद्धि होगी। कोई नया और बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं। परिजनों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। किसी उत्साहवर्धक सूचना की प्राप्त हो सकती। भूले-बिसरे मित्र और पूर्व के सहयोगियों से मुलाकात हो सकती। भ्रम की स्थिति बनने पर बुद्धि का प्रयोग करें। समय उत्तम रहेगा।

यह भी पढ़ें –  Aaj Ka Panchang 13 April 2024: आज का पंचांग, चैत्र शुक्ल पंचमी पर बने ये मुहूर्त, राहुकाल और चौधरिया, जानें- शनिवार का पंचांग

9. धनु राशि (येयोभाभीभूधाफाढाभे) Sagittarius Horoscope

दिन उत्तम रहेगा। वरिष्ठजनों की सलाह से किसी बड़ा समस्या का हल मिल सकता है। व्यावसायिक साझेदारों के साथ और सहयोग से कोई नया उपक्रम अथवा काम शुरू करने का मन बनेगा। नए दोस्त बनेंगे। आय स्थिति बेहतर बनेगी। कार्यों की सिद्धि होगा। किसी भेंट अथवा उपहार की प्राप्ति की संभावना रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

10. मकर राशि (भोजाजीखीखूखेखोगी) Capricorn Horoscope

नौकरी, व्यापार और घर-परिवार में मनोनुकूल स्थिति रहेगी। अनावश्यक जोखिम अथवा विवाद से बचें। किसी के उकसावे में आने से बचें। अनावश्यक खर्च से बचने की जरूर। आर्थिक स्थिति का ध्यान रखें। सेहत का ध्यान रखना जरूरी पुराना रोग अथवा जख्म उभर सकते हैं। जल्दबाजी में लेन-देन हानि करा सकता है।

यह भी पढ़ें- Shukra Gochar Mesh Rashi: 25 अप्रैल को शुक्र देव का मेष राशि में गोचर, इन 5 राशियों के खुलेंगे भाग्य

11. कुंभ राशि (गू ,गेगोसासीसूसेसोदा) Aquarius Horoscope

समय अनुकूल और भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार में लाभ स्थिति रहेगी। आय में वृद्धि होगी। बिगड़े काम बनेंगे और डूबी हुई रकम की प्राप्ति हो सकती है। व्यर्थ के प्रमाद से बचे। दोस्तों के साथ अच्‍छा समय व्यतीत होगा और मन में प्रसन्नता रहेगी। स्वास्‍थ्य का ध्यान रखें, कार्यों की अधिकता के कारण बिगड़ सकती है।

12. मीन राशि (दीदूदेदोचाची) Pisces Horoscope

समय उत्तम रहेगा। नौकरी और व्यापार ठीक चलेगा। योजनाएं फलीभूत होंगी और लाभ होगा। नौकरी में प्रमोशन के साथ ट्रांसफर हो सकता है। मित्रों का सहयोग से कार्यों की सिद्धि होगी। मान-सम्मान में बढ़ोतरी। घर-परिवार के साथ मनोरंजक समय व्यतीत होगा। काम के दौरान लापरवाही के कारण चोट लग सकती है। थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है।

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

यह भी पढ़ें– Mangal Gochar 2024: 23 अप्रैल को मंगल देव मीन राशि में करेंगे गोचर, जानें सभी 12 राशियों पर प्रभाव

यह भी पढ़ें –  आचार्य आशीष राघव द्विवेदीभागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमरयहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 13 April 2024 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooappऔर YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles