ATM Cash Withdrawal Changes: झटका! एटीएम से ट्रांजैक्शन करने पर देना होगा ज्यादा चार्ज, जानें यहां

ATM Cash Withdrawal Changes: देश के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने के नियम में कुछ बदलाव किया है। अब बैंक सभी एटीएम कार्ड धारकों से 20 से 22 रुपये वसूलेगी। यही बात अब हम आपको इस लेख में विस्तार से समझाएंगे, तो चलिए जानते हैं...

ATM Cash Withdrawal Changes: बैंक में खाता है, तो डेबिट कार्ड भी जरूर होगा। कुछ भी बताने से पहले आप ये जानिए कि ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है क्योंकि ऐसा नही हो सकता कि बैंक से विदड्राल का ट्रांसेक्शन तुम ना करते हो। ATM रखने वालों के लिए अब पैसा निकालना महंगा पड़ रहा है।एटीएम से पैसा निकालने की एक फ्री सीमा दी गई है और इसके खत्म होने के बाद कीमत ज्यादा देनी होती है। देश के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने के नियम में कुछ बदलाव किया है। अब बैंक सभी एटीएम कार्ड धारकों से 20 से 22 रुपये वसूलेगी। यही बात अब हम आपको इस लेख में विस्तार से समझाएंगे, तो चलिए जानते हैं…

Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस में सिर्फ 50,000 जमा कर पाएं 3300 की Pension, ऐसे करें आवेदन

Ration Card Update: सरकार का नया नियम लागू, राशन कार्डधारकों में उठी खुशी की लहर, आप भी जानें

ATM Cash Withdrawal Changes: SBI Bank

SBI Bank से लेन देन की बात करें तो फ्री लेनदेन की 3 ट्रांसेक्शन मिलती है। SBI ATM में फ्री सीमा से ज्यादा विदड्राल करेंगे तो आपको निकासी पर 10 रुपये का चार्ज लगता है। इसके अलावा अगर आप दूसरे ATM से पैसे निकालते है तो आपको 20 रुपये का चार्ज देना पड़ेगा। याद रहें कि आपको शुल्क के साथ में उसमें GST भी लिया जाता है।

ATM Cash Withdrawal Changes: PNB

PNB ATM की बात करें तो इसके ग्राहक को एक महीने में 5 ट्रांसजैक्शन फ्री में दिए जाते है इसके बाद किसी ट्राजैक्शन के लिए 10 रुपये का चार्ज और PNB के अलावा अगर आप किसी और ATM से ट्रांजैक्शन करते हैं तो 1 महीने में मैट्रो सिटी में 3 मुफ्त ट्राजैक्शन और गैर मैट्रो सिटी में 5 मुफ्त ट्रांजैक्शन का नियम रखा गया है। दूरे बैंक के एटीएम से पैसे निकालने के लिए 20 रुपये का चार्ज लगता है।

इसे भी पढ़ें- Post Office Scheme: बच्चे का भविष्य अब उज्जवल, सिर्फ 6 रु हर दिन निवेश कर इस स्कीम से होगा फायदा ही फायदा

ATM Cash Withdrawal Changes: HDFC Bank

एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर 5 बार पैसे निकालने की सुविधा मिलती है नकद पैसे निकालने के लिए 20 रुपये का चार्ज लगता है साथ में 8.5 रुपये का टैक्स लगता है। दूसरे बैंक के ATM में 6 मेट्रो शहरों में 3 मुफ्त लेनदेन है। और 5 फ्री टांजैक्शन की सुविधा एक महीने में दूसरे स्थानों पर दी जाती है। दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालने पर 25 रुपये का चार्ज लगता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -
- Advertisement -